Home » क्रिकेट » England Cricket team not won a Test match from the Asian team for seven years on the Lord's grounds
 

IND vs ENG: लॉर्ड्स में टीम इंडिया की वापसी की है 100% गारंटी, इंग्लैंड के नाम 7 साल से दर्ज है ये शर्मनाक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2018, 13:19 IST
(Twitter: @HomeOfCricket)

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सिरीज का पहला टेस्ट मैच ऐजबेस्टन मैदान पर खेला गया, इस मैच में टीम इंडिया को 31 रन से हार का मुंह देखना पड़ा. इसके साथ इंग्लैंड ने इस जीत के साथ सिरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. आज इस सिरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच को टीम इंडिया के पास जीतने का शानदार मौका है क्योंकि इंग्लैंड की टीम लॉर्ड्स के मैदान पर पछले सात साल से एशियन टीम से एक भी टेस्ट मैच नहीं जीती है.

दरअसल, साल 2011 में इंग्लैंड ने भारत को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर 196 रनों से हराया था. इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने इस मैदान पर साल 2014 तक किसी भी एशियन टीम से मैच नहीं खेला. फिर साल 2014 में श्रीलंका की टीम इंग्लैंड दौरे पर गई इस दौर में श्रीलंका की टीम ने इंग्लैंड के साथ दो टेस्ट मैच खेले जिसमें पहला मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर हुआ जो ड्रॉ हो गया था.

Twitter: @HomeOfCricket

इसके बाद सीरिज के दूसरे मैच को श्रीलंका ने जीत लिया था. इसके बाद साल 2014 में ही इंडिया की टीम भी इंग्लैंड दौरे पर गई इस दौर में उसे मेजबान टीम के साथ पांच मैचों की टेस्ट सिरीज खेलनी थी जिसमें इस सिरीज का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के मैदान पर हुआ था. इस मैच में मेजबान टीम 95 रन से हार गई थी.

फिर इस मैदान पर साल 2016 में श्रीलंका और पाकिस्तान के साथ मैच हुआ जिसमें श्रीलंका के साथ हुआ मुकाबला ड्रॉ हुआ और पाकिस्तान ने मेजबान को 75 रन से शिकस्त दी. इसके बाद पाकिस्तान ने साल 2018 में भी इस मैदान पर मेजबान को 9 विकेट से हराया है.

ये हैं एशियन टीम : पाकिस्तान, टीम इंडिया, श्रीलंका, बांग्लादेश

ये भी पढ़ें: स्मृति मंधाना का रिकार्ड तोड़ इस प्लेयर ने एक पारी में ठोक डाले 6 छक्के

First published: 9 August 2018, 13:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी