Home » क्रिकेट » England David Gower Sourav Ganguly ICC President
 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया बड़ा बयान, ICC की कमान संभाल सकते हैं सौरव गांगुली

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2020, 23:00 IST
ICC

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की नेतृत्व क्षमता पर शायद ही किसी को भरोसा ना हो. सौरव गांगुली जब टीम इंडिया (Team India) के कप्तान थे तो उन्होंने कई युवा खिलाड़ियों को मौके दिए और उन पर भरोसा जताया और टीम को नई ऊचाइयों तक लेकर गए. वहीं जब इस खिलाड़ी को बीते साल बीसीसीआई (BCCI) की कमान मिली तब यह माना गया कि भारतीय क्रिकेट में कई बदलाव आएंगे, और हुआ भी वही.

सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद बदलाव देखने को भी मिले. इस दौरान भारतीय टीम (India National Cricket Team) ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ अपना पहला डे-नाइट टेस्ट (Day-Night Test) मैच भी खेला. वहीं अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर (David Gower) का कहना है कि सौरव गांगुली के पास आईसीसी (ICC) का नेतृत्व करने के लिए जरूरी 'राजनीतिक कौशल' है और बतौर बीसीसीआई अध्यक्ष उन्होंने खुद को साबित भी किया है, जो एक कठिन काम है.


डेविड गॉवर ने कहा,"मैंने इतने सालों में जो कुछ सीखा है, वो यह है कि बीसीसीआई का संचालन करने के लिए अपके पास कई तरह का कौशल और समझ होने चाहिए. गांगुली जैसी प्रतिष्ठा होना बोर्ड के लिए बहुत अच्छी शुरुआत है, लेकिन आपको एक बहुत ही विनम्र राजनीतिज्ञ होने की जरूरत है." उन्होंने आगे कहा,"लाखों चीजों पर आपका कंट्रोल होना चाहिए."

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने आगे कहा,"जाहिर है आपको काफी जिम्मेदार होना होगा, भारत में इस खेल के एक अरब से ज्यादा फैन्स हैं." डेविड गॉवर ने आगे कहा कि प्रशासनिक कामों के लिए राजनीतिक समझ बहुत जरूरी होती है और गांगुली के पास यह समझ है. उन्होंने कहा,"वो शानदार इंसान है और उनके के पास राजनीतिक क्षमता है. उनका रवैया सही है और चीजों को साथ रख सकते हैं. वो अच्छा काम करेंगे. अगर आप बीसीसीआई प्रमुख के रूप में अच्छा काम करते हैं, तो कौन जानता है भविष्य में क्या हो?"

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने किया बीसीसीआई से अनुरोध, तय समय पर हो सीरीज

First published: 15 May 2020, 21:50 IST
 
अगली कहानी