Home » क्रिकेट » England hoping to host Pakistan, Australia and Ireland After West Indies Test series,
 

एक ही समय में तीन देशों के साथ क्रिकेट मैच खेलने की तैयारी में इंग्लैंड, इनके साथ चल रही बातचीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2020, 15:20 IST
England Cricket Team

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण बीते तीन महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बंद हैं, लेकिन वेस्टइंडीज के इंग्लैंड दौरे (West Indies Tour England) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी की उम्मीद दिख रही है. अगर सब कुछ प्लान के तहत रहा तो वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) की टीम 8 जून को इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेगी, जहां दोनों देशों के बीच 8 जुलाई से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा.

वहीं मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अगर वेस्टइंडीज का दौरा सफल रहा है तो इंग्लैंड एक ही समय में पाकिस्तान (Pakistan), ऑस्ट्रेलिया (Australia) और आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ का सामना करेगा और इसके लिए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England and Wales Cricket Board) की तीनों देशों की बोर्ड से बातचीत चल रही है.

स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट पॉडकास्ट द क्रिकेट शो में ईसीबी (ECB) के प्रोजेक्ट डायरेक्टर स्टीव एलवर्थी ने कहा,"यह काफी मुश्किल और चुनौतीपूर्ण होने वाला है, लेकिन एक ही समय में तीनों सीरीज बहुत फायदेमंद रहेगी. इस बार हम जो करने की कोशिश कर रहे हैं, इससे पहले वह कभी नहीं हुआ है."

स्टीव एलवर्थी ने आगे कहा कि ईसीबी पहले से ही ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और आयरलैंड के क्रिकेट बोर्ड के साथ संपर्क में है ताकि एक कार्यक्रम तैयार किया जा सके. उन्होंने कहा, "बड़ी मात्रा में काम किया गया है. वेस्टइंडीज यहां पहुंचने वाली पहली टीम है, लेकिन साथ ही हमें उम्मीद है कि इस गर्मी में ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और आयरलैंड आएंगे." उन्होंने आगे कहा,"हम उनसे बात कर रहे हैं, हम सभी के साथ साप्ताहिक संवाद कर रहे हैं, लेकिन इस विशेष मामले में, वेस्ट इंडीज के साथ अधिक व्यापक रूप से क्योंकि उनके टेस्ट मैच लगभग पांच सप्ताह दूर हैं."

बता दें, पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज प्रस्तावित है. इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान की टीम को एक विशेष विमान में लाया जाएगा. इंग्लैंड दौरे के लिए 30 सदस्यीय पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मंजूरी दे दी गई है. कयास है कि इन 30 खिलाड़ियों में 25 सदस्यीय दल को इंग्लैंड दौरे के लिए चुना जाएगा.

स्टीव एलवर्थी ने इस दौरान यह भी बताया कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के दौरान कोरोना सब्स्टीट्यूट को लेकर बात कर रहा है.स्टीव एलवर्थी ने कहा,"हां, कोविड-19 सब्स्टीट्यूट को लेकर आईसीसी को हमने प्रस्ताव भेजा था, जिस पर चर्चा हो रही है. मुझे उम्मीद है कि इसे जल्द ही आईसीसी की मंजूरी मिल जाएगी. हालांकि, यह सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में भी अमल में लाया जाएगा."

कोरोना वायरस के बाद अम्फान तूफान के पीडितों की मदद को सामने आई बांग्लादेशी टीम, लोगों को दे रही पीने का पानी

First published: 6 June 2020, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी