Home » क्रिकेट » England in India ODI Series, India v England, second odi at Barabati Stadium, Cuttack
 

कटक में इंग्लैंड को हराकर सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2017, 12:02 IST

पुणे में खेले गए पहले वनडे मैच में रोमांचक जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं. कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में पहली वनडे सीरीज जीतने के इरादे से गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा वनडे खेलने उतरेगी.

बाराबती स्टेडियम में आज भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा, जिसमें भारत 1-0 से बढ़त ले चुका है. भारतीय टीम की कोशिश दूसरा मैच जीत कर सीरीज अपने नाम करने की होगी.

इससे पहले कोहली ने केदार जाधव के साथ मिलकर पहले वनडे मैच में भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी. कोहली ने पूर्ण रूप से भारतीय टीम की कमान संभालने के बाद पुणे में पहला मैच खेला था जहां उन्होंने 122 रनों की पारी खेली और जाधव (120) के साथ पांचवें विकेट के लिए 200 रनों की साझेदरी की थी.

यह साझेदारी उस समय आई जब भारत, इंग्लैंड द्वारा दिए गए 351 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 63 रनों पर ही चार विकेट गंवा बैठी थी. कटक की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल मानी जा रही है, इस लिहाज से इस मैच में भी रनों की बरसात की उम्मीद की जा सकती है.

भारत का पलड़ा इस मैच में मेहमान टीम पर भारी रहेगा. पहला कारण यह है कि उसके पास बढ़त है और दूसरा कारण इस मैदान पर भारत का रिकार्ड. भारत ने बाराबती स्टेडियम में अभी तक कुल 17 वनडे खेले है जिसमें 11 मैचों में विरोधी टीम को शिकस्त दी है. हालांकि 4 मैचों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है. इसके अलावा इस मैदान पर दो मैच रद्द भी हुए हैं.

इस मैदान पर वनडे मैच में पिछली भारत को अंतिम बार 6 नवंबर 2003 को न्यूजीलैंड के हाथों शिक्स्त मिली थी. इसके बाद से  यहां लगातार 5 मैच जीते जबकि 1 मैच रद्द हुआ. बाराबती स्टेडियम पर पिछला वनडे दो नवंबर 2014 को खेला गया था जब भारत ने पांच विकेट पर 363 रन बनाकर  श्रीलंका को 169 रन से हराया था.

इस मैच में टॉस भी काफी महत्वपूर्ण साबित होगा. शाम को ओस पड़ेगी जिसके कारण दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को आसानी होगी इसलिए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी.

टीमें (संभावित)

भारत: शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह.

इंग्लैंड: जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स, जो रूट, जोस बटलर, इयोन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, मोईन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल रशीद, लियान प्लंकैट, जैक बॉल.

First published: 19 January 2017, 12:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी