Home » क्रिकेट » England league match: Beckenham Cricket Club All-Out for 18, Opponents Chase Target in Record 12 Minutes
 

इंग्लैंडः 18 रन पर ढेर हुई यह टीम और अगले 12 मिनट पर निकला मैच का नतीजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2018, 13:41 IST
(file photo )

कहते हैं क्रिकेट में जब तक मैच की आखिरी गेंद ना फेंकी जाए, उससे पहले कुछ ही कहना मुश्किल है. यहां कभी कोई खिलाड़ी एक ओवर में 6 छक्के जड़ देता है, तो कोई गेंदबाज बिना कोई रन दिए तीन चार विकेट झटक लेता है. कभी कोई बल्लेबाज 200 से ज्यादा रन ठोक देता है, तो कभी कोई बल्लेबाज 99 रनों पर आउट हो जाता है. यही वजह है कि इस खेल को अनिश्चितताओं का खेल कहा जा जाता है. यहां पर किसी के लिए भी सटीक अनुमान लगाना बहुत मुश्किल है, कि क्या होगा?

आज हम आपको एक ऐसे ही अनिश्चितिताओं से भरपूर मैच के बारे में बताएंगे. इंग्लैंड में खेले गए एक लीग में एक टीम मात्र 18 रनों पर ढेर हो गई, तो दूसरी टीम ने 12 मिनट में ही मैच जीत लिया है. इंग्लैंड में 21 जुलाई को शेफर्ड नीम केंट क्रिकेट लीग का आयोजन किया गया था. इसमें बेकनहम क्रिकेट क्लब और बेक्सले क्रिकेट क्लब के बीच मैच खेला गया.

बेकनहम क्रिकेट क्लब की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी. उसके एक एक कर सभी बल्लेबाज मात्र 18 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. बेकनहम ने मैदान पर केवल 49 मिनट बल्लेबाजी की. बेकनहम की बल्लेबाजी बेहद निराशाजनक रही है. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेक्सले क्रिकेट क्लब की टीम ने इस मैच को आसानी से जीत लिया. मात्र 12 मिनट में लक्ष्य हासिल कर लिया.

152 साल पुराने बेकनहम क्रिकेट क्लब का यह अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन है. बेकनहम की टीम का स्कोर किसी भी लीग में किसी टीम द्वारा बनाया गया सबसे कम स्कोर है. अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे कम स्कोर 35 रन है, जो जिम्बाम्बे ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया था. जबकि टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम स्कोर न्यूजीलैंड के नाम है. साल 1955 में न्यूजीलैंड कीम केवल 26 रनों पर ऑलआउट हो गई थी.

ये भी पढ़ें-दोनों हाथों से बॉलिंग करने वाले इस स्पिनर को देखकर हर कोई हैरान, आप भी देखें वीडियो

First published: 25 July 2018, 13:41 IST
 
अगली कहानी