Home » क्रिकेट » England makes new record highest ODI score against Australia and creates a new history international cricket
 

इंग्लैंंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया वनडे का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड और रचा ये इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2018, 9:05 IST
(ICC Twitter account)

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करके नया इतिहास रच दिया है. इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रनों के मामले में वनडे का नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही वनडे मैचों की सिरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने मैदान में रनों का अंबार लगा दिया.

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 481 रन ठोक डाले. इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो और एलेक्स हेल्स ने सेंचुरी मारी, बेयरस्टो ने 139 रन और हेल्स ने 147 रन बनाए. इनके अलावा इंग्लैंड के कप्तान इयान मोर्गन ने भी ताबड़तोड़ पारी खेली. मोर्गन ने 30 गेंद में 67 रन बनाए. इसी के साथ वो इंग्लैंड की तरफ से वनडे इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है. उन्होंने इयान बेल को पीछे छोड़ा. बेल इस समय टीम से बाहर चल रहे हैं. उनके नाम 5416 रन हैं. 

वनडे में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी मेजबान टीम के पास था. इंग्लैंड ने साल 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ 3 विकेट पर 444 रन बनाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था. इससे 10 साल पहले श्रीलंका ने नीदरलैंड के खिलाफ 9 विकेट खोकर 443 रन बनाए थे. 

पांच मैचों की वनडे सिरीज के शुरुआती दो मैच मेहमान ऑस्ट्रेलिया पहले ही हार चुका है और आज के मैच में उसकी जीतने की संभावना कम हैं. ऐसे में आज खेले जाने वाला मैच जीतकर इंग्लैंड सिरीज पर भी कब्जा कर लेगी. गौरतलब है कि चार दिन पहले इंग्लैंड ने मेहमान टीम के खिलाफ कार्डिफ में 8 विकेट खोकर 342 रन बनाए थे. जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक स्कोर था.

First published: 19 June 2018, 23:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी