Home » क्रिकेट » England name 14-man squad for India ODI And Stokes returns
 

टीम इंडिया की वनडे सिरीज के खिलाफ इंग्लैंड के इस दिग्गज की हुई वापसी, जानिए पूरी टीम

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2018, 17:04 IST

टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे के लिए पूरी तरह तैयार है और खिलाड़ी भी इंग्लैंड पहुंच गए हैं और उनका आज आयरलैंड के साथ दूसरा T20 मैच है. इस मैच के बाद टीम इंडिया अपनी अगली सिरीज इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी और इस सिरीज के लिए आज इंग्लैंड ने वनडे के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है.

इंग्लैंड की वनडे टीम की कमान इयोन मोर्गन के हाथों में है और टीम में जोस बटलर जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं और बेन स्टोक्स की टीम में वापसी हुई है.

बता दें कि टीम इंडिया का आज आयरलैंड के खिलाफ T20 मैच है. इसके बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ तीन जुलाई से 11 सितंबर तक तीन T20, तीन वनडे मैच और पांच टेस्ट मैच खेलेगी. टीम इंडिया का पहला T20 मैच तीन जुलाई को और पहला वनडे 12 जुलाई को होगा जो इंग्लैंडके नाटिघंम शहर में खेला जाएगा.

इस दौरे के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों की फिटनेस को देखते हुए उनका यो-यो टेस्ट कराया गया है. इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, शिखर धवन, सुरेश रैना और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं.

वहीं, आज भारत के खिलाफ इंग्लैंड की वनडे टीम की घोषणा हो गई है. इस टीम में इयोन मोर्गन(कप्तान), मोईन अली, जोनाथन बेयरस्टो, जेक बॉल, जोस बटलर, टॉम कुरान, एलेक्स हेल्स, लिआम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, मार्क वुड.

ये है भारत की टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, मनीष पांडे, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल.

First published: 29 June 2018, 17:04 IST
 
अगली कहानी