Home » क्रिकेट » England need 498 runs for win the Nottingham Test in 2 days India needs 10 wicket for 1st Test win Virat Kohli imposed 23rd Ton
 

विराट कोहली ने 23वीं बार किया ये कारनामा, नॉटिंघम टेस्ट में टीम इंडिया जीत से है 10 कदम दूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2018, 11:04 IST
(ICC Tweet)

इंग्लैंड और इंडिया के बीच नॉटिंघम में खेले जा रहे पांच मैचों की सिरीज के तीसरे मुकाबले में कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा है. विराट कोहली ने इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 103 रन की पारी खेली है. इसी के साथ विराट कोहली ने अपने करियर का 23वां शतक पूरा किया है.

ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के ऊपर भारत ने अपनी मजबूत पकड़ बना ली है. नॉटिंघम टेस्ट का तीसरा दिन भारत के नाम रहा. भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट के नुकसान पर 352 रनों पर घोषित की. इसी के साथ इंग्लैंड को 500 से ज्यादा का लक्ष्य मिला.

पहली पारी के आधार पर मिली 168 रनों की बढ़त के बाद भारत ने दूसरी पारी में 352 रन बनाए. इसी के साथ इंग्लैंड को 521 रनों का विशाल लक्ष्य मिला. इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट खोए 23 रन बना लिए. अभी भी मेजबान टीम को जीत के लिए 498 रन चाहिए.

वहीं, टीम इंडिया जीत से 10 कदम यानी 10 विकेट दूर है. आपको बता दें, इस टेस्ट मैच का अभी दो दिन का खेल बाकी है. ऐसे में इस मैच का नतीजा निकलना तय माना जा रहा है. हालांकि, जीत के चांस टीम इंडिया के ज्यादा हैं क्योंकि भारत ने पहली पारी में जिस तरह का प्रदर्शन किया वह काफी सराहनीय है.

 

तीसरे दिन के स्टम्प्स तक सलामी बल्लेबाज कीटन जेनिंग्स 13 और एलिस्टर कुक 9 रन बनाकर नाबाद हैं. इस मैच का तीसरा दिन पूरी तरह से भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम रहा. विराट कोहली ने इसी टेस्ट मैच में अपने टेस्ट करियर के 6000 रन पूरे किए. विराट इतने रन सबसे तेज बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं.

विराट कोहली से पहले महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने 117 पारियों में छह हजार रन पूरे किए थे. वहीं, विराट कोहली ने गावस्कर से एक पारी ज्यादा खेली है. कोहली ने अपनी शतकीय पारी में 197 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके लगाए. विराट के अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 72 और पांड्या ने 52 गेंदों की पारी खेली.

First published: 21 August 2018, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी