Home » क्रिकेट » England overtaken team india to seize top spot in the ICC ODI Team Rankings
 

टीम इंडिया को पछाड़कर इंग्लैंड बना वनडे का नया बादशाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2018, 13:27 IST

टेस्ट क्रिकेट में बड़ी मजबूती के साथ टॉप पर विराजमान टीम इंडिया को ICC की वनडे रैंकिंग में हार झेलनी पड़ी है. ICC द्वारा 2 मई तक की जारी की गई ICC वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड टॉप पर हैं वहीं टीम इंडिया इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर है. इसके अलावा T20 इंटरनेशनल में भी टीम इंडिया की हालत खस्ता है.

आपको बता दें ICC की वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया के 122 पॉइंट हैं जबकि 125 पॉइंट्स के साथ इंग्लैंड की टीम पहले पायदान पर है. वहीं, टीम इंडिया के बाद तीसरे स्थान पर प्रोटियाज यानी साउथ अफ्रीका है. अंकों के मामले में साउथ अफ्रीका इंग्लैंड और इंडिया से बहुत पीछे हैं.

 

2 मई तक साउथ अफ्रीका के 113 अंक हैं जो टीम इंडिया से 9 और इंग्लैंड से 12 पॉइंट्स कम हैं. इसके साथ-साथ न्यूजीलैंड 112 अंकों के साथ चौथे और 104 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया पांचवे पायदान पर है.

ये भी पढ़ेंः ICC टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया की बादशाहत और मजबूत, दूर-दूर तक कोई नहीं

वहीं, अगर T20 इंटरनेशनल की बात करें तो इस लिस्ट में पहले पायदान पर पाकिस्तान की टीम है. मजबूत अंकों के साथ पाकिस्तान पहले स्थान पर है. इस समय पाकिस्तान के पास 130 अंक है जबकि दूसरे पायदान पर चल रही ऑस्ट्रेलिया के 126 अंक हैं. साथ ही 123 अंकों के साथ इस लिस्ट में टीम इंडिया तीसरे पायदान पर है.

इसके अलावा अगर टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो टीम इंडिया इस फोर्मेट में सबसे मजबूत दिखाई दे रही है. टीम इंडिया के पास ताजा जारी रैंकिंग में 125 अंक हैं जो दूसरे पायदान पर काबिज साउथ अफ्रीका से 13 अंक ज्यादा है. साउथ अफ्रीका के 112 जबकि नंबर तीन पर 106 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर है.

First published: 2 May 2018, 13:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी