Home » क्रिकेट » England's James Anderson to take six-week break from cricket to ensure full fitness ahead of India's tour
 

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया को इस गेंदबाज का नहीं करना होगा सामना

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2018, 21:14 IST

भारत के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू सीरीज को देखते हुए इंग्लैंड की टीम कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहती है. इसी देखते हुए इंग्लैंड ने अपने तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को  भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले 6 हफ्ते के लिए आराम दिया है. इस दौरान वो मैदान से पूरी तरह से दूर रहेंगे. वह अब लंकाशर के लिए दो काउंटी मैच भी नहीं खेल पाएंगे.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि देश के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले लंकाशर तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दांए कंधे की चोट से जूझ रहे हैं. इससे उबरने के लिए उनको 6 हफ्ते का पूरी तरह से आराम दिया गया है.

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा है कि भारत के खिलाफ हमको 6 सप्ताह में पांच टेस्ट मैच खेलने हैं, जो हमारे गेंदबाजों के लिए काफी कठिन और चुनौतीपूर्ण होगा. हम ये सुनिश्चित करना चाहते हैं कि एंडरसन पूरी तरह से फिट रहें. वह फिट होकर मैदान में उतरें. वहीं इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा ये बहुत जरूरी है कि वो पूरी तरह से फिट हों.

बता दें कि एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए खेलते हुए 138 टेस्ट मैचों में 540 विकेट चटकाए हैं. वह इंग्लैंड के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है. भारत के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत एक अगस्त से हो रही है. इस दौरे पर भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज होगी.

First published: 10 June 2018, 19:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी