Home » क्रिकेट » England Squad Announced For Ashes Series Bes Stokes Vice Captian
 

विश्व कप में धमाकेदार प्रदर्शन करने का बेन स्टोक्स को मिला ईनाम, एशेज सीरीज के लिए बने उपकप्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2019, 19:10 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण के फाइनल मुकाबले में नाबाद 84 रनों की पारी खेलकर इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले बेन स्टोक्स को आगमी एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का उपकप्तान बनाया गया है. इंग्लैंड ने शनिवार को एशेज सीरीज के पहले मुकाबले के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है. एक अगस्त से शुरू होने वाली पांच मैचों की एशेज सीरीज विश्व क्रिकेट चैंपियनशिप का हिस्सा है.

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के लिए इंग्लैंड टीम में जोफ्रा आर्चर को शामिल किया गया है. जोफ्रा आर्चर ने इस विश्व में 11 मुकाबलों में कुल 20 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी. इंग्लैंड का कोई भी गेंदबाद एक विश्व कप में इतने विकेट नहीं ले पाया है. वहीं टीम में जेम्स एंडरसन को भी शामिल किया गया है. जेम्स एंडरसन चोटिल होने के कारण आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेले थे.

 

इंग्‍लैंड के मुख्य चयनकर्ता एड स्मिथ ने बताया,'घरेलू टेस्‍ट मैच के लिए 14 सदस्‍यों की टीम चुनना असामान्‍य बात है. लेकिन कुछ वजहें हैं जिसके चलते ऐसा किया गया है. कई गेंदबाज चोटों से उबर रहे हैं. साथ ही कुछ गेंदबाज जो वर्ल्‍ड कप में खेले थे उनकी टेस्‍ट मैच की तैयारियों पर भी नजर रखी जा रही है. सफलतापूर्वक वर्ल्‍ड कप जीतने के बाद घर में एशेज सीरीज होना ऐसा पहली बार हुआ है. इसलिए एक बड़ी टीम चुनना अच्‍छा कदम है और प्‍लेइंग इलेवन के लिए काफी सारे मौके रहेंगे.'

एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम: जो रूट(कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरेस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम कुरन, जो डेनली, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स(उपकप्तान), ओली स्टोन और क्रिस वोक्स.

अपनेे आखिरी वनडे मैच में कमाल करने वाले मलिंगा 10 साल से नहीं गए घर, मां-बाप सिलाई करके बिता रहे जिंदगी

First published: 27 July 2019, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी