Home » क्रिकेट » England team batsman should learn From Virat Kohli says English Cricket Team Assistant Coach Paul Farbrace
 

'इंग्लैंड के बल्लेबाजों को विराट कोहली से सीखना चाहिए कि वह कैसे खेल रहे थे'

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2018, 15:13 IST

ट्रेंट ब्रिज टेस्ट पर अब पूरी तरह टीम इंडिया की पकड़ है. तीसरे दिन के खेल समाप्त होने के बाद इंग्लैंड को 23 रन के बाद 498 रन और बनाने हैं. इस बीच मेजबान टीम इंग्लैंड के पास केवल दस विकेट हैं. इतना ही भारतीय टीम के पास 520 रनों के डिफेंड करने के अलावा 10 विकेट गिराने के लिए 2 दिन बाकी हैं.

इन आंकड़ों के देखकर साफ कहा जा सकता है कि भारतीय टीम इंग्लैंड के बल्लेबाजों की उन दस गलतियों को भुनना चाहेगी, जिन गेंदों पर टीम इंडिया को विकेट मिलेंगी. इसके बाद कह सकते हैं कि इंग्लैंड के लिए मैच बचा पाना बेहद मुश्किल है. हालांकि, इस मैच को हारने के बाद भी इंग्लैंड 2-1 से सिरीज में आगे रहेगी.

 

वहीं, अगर इंग्लैंड को ये मैच जीतना है या फिर ड्रॉ करना है तो उसके बल्लेबाज़ों को पूरे दो दिन बल्लेबाज़ी करनी होगी. ऐसा संभव कम ही लगता है क्योंकि चौथे और पांचवे दिन पिच बहुत ही खराब हो जाती है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड के असिसटेंट कोच पॉल फारब्रेस ने अपना पक्ष रखा है.

पॉल फारब्रेस ने अपने बल्लेबाज़ों को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से सीखने की बात कही है. पॉल फारब्रेस ने अपनी टीम के टॉप बल्लेबाज़ों(कीटन जेनिंग्स, एलिस्टर कुक और जोए रूट) से कहा है कि वो आखिरी बचे दो दिनों में अपनी हिम्मत दिखाएं और डटकर टीम इंडिया का सामना करें. 

पॉल फारब्रेस ने आगे कहा, "मैं इस बात का मानता हूं कि एक खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी से सीखता है और मुझे लगता है कि हमारे खिलाड़ियों को कोहली को देखा है कि वह कैसे गेंद को खुद तक आने दे रहा था. जिससे हमें तीसरे और चौथे स्लिप को हटना पड़ा."

इंग्लिश टीम के कोच पॉल फारब्रेस ने विराट की जमकर तारीफ करते हुए कहा, "आप सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को दूसरे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों से सीखते हुए देखना चाहते हैं और कोशिश करते हैं कि खुद को अपने खेल के मुताबिक ढाल सकें. मुझे लगता है कि फिलहाल इसके लिए उससे (कोहली) अच्छा विकल्प कोई और नहीं है."

First published: 21 August 2018, 15:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी