Home » क्रिकेट » England test Team Captian Joo Root made Shameful record, 3 Golden Duck in Series
 

एशेज सीरीज 2019: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बनाया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 September 2019, 19:43 IST

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी एशेज सीरीज के चौथे मुकाबले में इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट के नाम एक बेहद ही शर्माकान रिकॉर्ड दर्ज हो गया. चौथे मैच की दूसरी पारी में जो रूट बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. जो रूट इस सीरीज में अभी तक अपने बल्ले से वो कमाल नहीं दिखा पाए है जिसकी उम्मीद उनसे की जाती है.

मैनचेस्ट में एशेज सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है. इंग्लैंड को इस मुकाबले को अपने नाम करने के लिए 350 से अधिक का स्कोर करना है. ऐसे में सभी को उम्मीद थी की जो रूट क्रीज पर डटे रहेंगे और टीम को जीत दिलाएंगे लेकिन वो दूसरी पारी में भी शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. इस सीरीज में यह तीसरी बार हुआ है जब रूट गोल्डन डक हुए हो. पैट कमिंस ने जो रूट को बोल्ड किया.

एशेज सीरीज के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई कप्तान एक ही सीरीज में तीन बार शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौटा हो. जो रूट इससे पहले दूसरे मैच की दूसरी पारी में भी शून्य के स्कोर पर आउट हुए थे.

 

बेन स्टोक्स की शतकीय पारी के दम पर एशेज सीरीज का तीसरा मुकाबला इंग्लैंड ने जीता था. हालांकि इस मुकाबले की पहली पारी में भी जो रूट शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौटे थे. तीसरे मैच की दूसरी पारी में इंग्लैंड को शुरूआती झटके लगे थे जिसके बाद क्रीज पर आए रूट ने मैदान पर समय बिताया और अर्धशतकीय पारी खेल टीम को मुश्किल से बाहर निकाल था.

विश्व कप के ठीक बाद हो रही एशेज सीरीज के पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था जबकि दूसरे मैच ड्रा रहा. वहीं तीसरे मुकाबले में बेन स्टोक्स ने ऐतिहासिक पारी खेल इंग्लैंड की जीत सुनिश्चित की. ऐसे में पांच मैचों की सीरीज अभी एक एक से बरबरी पर है. ऑस्ट्रेलिया के पास इस मौका है कि वो चौथे मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर सीरीज पर अपनी बढ़त बना ले.

टी20 का ऐसा मुकाबला जिसमें बने कई बड़े रिकॉर्ड, कोई टीम नहीं कर पाई ऐसा

First published: 8 September 2019, 19:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी