Home » क्रिकेट » England to postpone tour of India due to clash with IPL 2020- Report
 

IPL 2020 के कारण इंग्लैंड का भारत दौरा स्थगित, सितंबर में होनी थी वनडे और टी20 सीरीज - रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2020, 14:49 IST

कोरोनो वायरस महामारी (Coronavirus) के कारण भारतीय क्रिकेट को काफी नुकसान पहुंचा है. इस वायरस के असर के कारण पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली वनडे सीरीज स्थगित हुई, फिर 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 (IPL 2020) को स्थगित किया गया. इतना ही नहीं इस वायरस के असर के कारण भारत का श्रीलंका दौरा भी रद्द करना पड़ा, वहीं अब खबर है कि इस वायरस के असर के कारण ही सितंबर में होने वाला इंग्लैंड का दौरा (England Tour India Postpone) भी स्थगित कर दिया गया है.

दरअसल, सितंबर-नवंबर के बीच बीसीसीआई आईपीएल 2020 का आयोजन करना चाहती है. अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन होना है, जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि वो स्थगित होने वाला है, ऐसे में आईपीएल के आयोजन का रास्ता साफ हो सकता है. दूसरी तरफ सितंबर में ही इंग्लैंड का दौरा होना है.


 

ब्रिटिश अखबार, डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, 16 सितंबर से इंग्लैंड का होने वाला भारत दौरा स्थगित हो सकता है. इस दौरे पर इंग्लैड क्रिकेट टीम को टीम इंडिया के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की एक सीरीज खेलनी थी. लेकिन आईपीएल के कारण यह संभव नहीं है. ऐसे में तारीखों के कारण इस दौरे को स्थगित किए जाने की संभावाना है.

इस मामले में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा,"इंग्लैंड को सितंबर के आखिर में छह मैच (तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय) खेलने थे. निश्चित तौर पर वर्तमान परिस्थितियों में इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर नहीं आ सकती है." बीसीसीआई अधिकारी ने आगे कहा,"लेकिन मुझे लगता है कि एफटीपी मामले पर चर्चा के बाद औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी क्योंकि यह शुक्रवार को होने वाली शीर्ष परिषद के एजेंडा का हिस्सा है. न्यूजीलैंड ‘ए’ को अगस्त में भारत दौरे पर आना है और उसके भी आने की संभावना नहीं है."

IPL 2020 को लेकर आई बड़ी खबर, यूएई में हो सकता है नेशनल कैंप का आयोजन- रिपोर्ट

First published: 15 July 2020, 14:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी