Home » क्रिकेट » England vs India, 2nd Test: Murali Vijay became the sixth opener to hit Zero in both innings in test cricket
 

मुरली विजय के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने 6वें भारतीय बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2018, 17:29 IST
(file photo )

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरी टेस्ट में भारत की दूसरी पारी भी लड़खड़ा गई है. दूसरी पारी में भी 13 रन के भीतर भारत के दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए. मुरली विजय दूसरी पारी में भी अपना खाता नहीं खोल सके. जेम्स एंडरसन ने दूसरी पारी में भी मुरली विजय को शून्य पर आउट किया है. दूसरी पारी में जीरो पर आउट होने के साथ ही मुरली विजय के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. मुरली विजय टेस्ट मैच की दोनों पारियों में जीरो पर आउट होने वाले भारत के छठे ओपनर बल्लेबाज बन गए हैं.

इंग्लैंड से पहली पारी के आधार पर 289 रनों के विशाल अंतर से पिछड़ने के बाद मुरली विजय और केएल राहुल ने भारत की दूसरी पारी की शुरुआत की. पारी के तीसरे ओवर में एंडरसन ने दूसरी गेंद पर मुरली विजय को विकेट के पीछे कैच कराया. जेम्स एंडरसन की अंदर आती गेंद उनके बल्ले को छूती हुई विकेटकीपर के दस्तानों में समा गई. विजय एक बार फिर से अपना खाता नहीं खोल सके. इसके साथ ही उनके नाम टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. वह इस मामले में भारत के छठे ओपनर बल्लेबाज बन गए हैं. इस लिस्ट में वीरेन्द्र सहवाग, शिखर धवन और वसीम जाफर का नाम भी शामिल हैं.

आपको बता दें कि भारत ने लॉर्ड्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट में 107 रन बनाए. वहीं, इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 396 रनों पर घोषित की है. पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड ने भारत पर 289 रनों की विशाल बढ़त हासिल की है. दूसरी पारी में भी 13 रन के अंदर भारत के दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए हैं. मुरली विजय (0) औऱ केएल राहुल (10) रन बनाकर एंडरसन का शिकार बने.

ये भी पढ़ें- ndia vs England: इंग्लैंड ने पहली पारी में ली विशाल बढ़त, दूसरी पारी में भी भारत की खराब शुरुआत

First published: 12 August 2018, 17:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी