Home » क्रिकेट » England vs India, 3rd Test: Ishant Sharma has dismissed Alastair Cook 11 times in Test cricket
 

IND VS ENG: ईशांत शर्मा ने कुक को आउट करते ही बनाया नया रिकार्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2018, 16:46 IST

इंग्लैंड और इंडिया के बीच नॉटिंघम में खेले जा रहे पांच मैचों की सिरीज के तीसरे मुकाबले में चौथे दिन एलिस्टेयर कुक को भारतीय गेंदबाज इशांत शर्मा ने आउट कर दिया. इंशात ने कुक को 12 वीं ओवर की अंतिम गेंद पर पवेलियन भेज दिया और इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज कुक सिर्फ 17 रन बनाकर ही मैदान से बाहर हो गए.

इशांत शर्मा ने कुक को आउट करके टेस्ट क्रिकेट में नया रिकॉर्ड बना लिया है, इशांत ने कुक को टेस्ट क्रिकेट में 11 वीं बार आउट किया है. इससे पहले दिन की बात करें तो ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के ऊपर भारत ने अपनी मजबूत पकड़ बना ली है.

भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट के नुकसान पर 352 रनों पर घोषित की. पहली पारी के आधार पर मिली 168 रनों की बढ़त के बाद भारत ने दूसरी पारी में 352 रन बनाए. इसी के साथ इंग्लैंड को 521 रनों का विशाल लक्ष्य मिला है.

भारत:

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

इंग्लैंड:

जो रूट (कप्तान), एलिस्टेयर कुक, केटन जेनिंग्स, जॉनी बेयरस्टॉ, जोस बटलर, ओलिवर पोप, आदिल राशिद, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स, बेन स्टोक्स.

ये भी पढ़ें: अक्षर पटेल ने डेब्यू मैच में ही 12 चौके और 2 छक्कों के साथ ठोक डाले इतने रन

First published: 21 August 2018, 16:46 IST
 
अगली कहानी