Home » क्रिकेट » England vs India:Indian pacers equal the record of Most wkts in a series
 

Eng vs Ind: भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों का शानदार प्रदर्शन जारी, 48 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 September 2018, 8:05 IST

इंग्लैंड और भारत के बीच लंदन के द ओवल मैदान में पटौदी सीरीज का आखिरी टेस्ट खेला जा रहा है. इस टेस्ट के पहले एक दिन एक बार फिर से भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों का जलवा देखने को मिला. वहीं कल भारतीय गेंदबाज़ों ने एक और रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

48 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है

भारतीय गेंदबाज़ों का प्रदर्शन अभी तक सिरीज में बेहद शानदार रहा है. इस सिरीज में भारत के तेज़ गेंदबाज़ों ने इंग्लैंड को कभी भी खुल कर खेलने का मौका नहीं दिया है. इसी वजह से टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने 48 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. पांचवें टेस्ट मैच के पहले दिन तेज़ गेंदबाज़ों ने 6 विकेट हासिल किये.  इसी के साथ भारत की तरफ से एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट निकालने वाले गेंदबाज़ों में शामिल हो गए हैं.

 

भारतीय गेंदबाज़ों(इशांत, जसप्रीत, उमेश, शमी और हार्दिक) की जोड़ी में अभी तक सीरीज में 58 विकेट हासिल किये हैं.पहले ये रिकॉर्ड कपिल देव, करसन घावरी और रोज़र बिन्नी के नाम था. इस तिकड़ी ने पकिस्तान के खिलाफ हुए 1980 की टेस्ट सीरीज में भी 58 विकेट हासिल किये थे. ऐसे में अगर आज के खेल में कोई भी तेज़ गेंदबाज़ एक विकेट ले लेता है तो इस रिकॉर्ड को भी तोड़ देगा.

इंग्लैंड के बल्लेबाज़ हुए फेल

इशांत शर्मा (28/3) और जसप्रीत बुमराह तथा रवींद्र जडेजा के दो-दो विकेटों की भारत ने ओवल मैदान पर खेले जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 198 रन पर सात विकेट आउट कर उसे संकट में डाल दिया. इंग्लैंड की टीम टी ब्रेक तक एक विकेट पर 123 रन बनाकर मबजूत स्थिति में थी. लेकिन इसके बाद भारत ने तीसरे सत्र में जोरदार वापसी की और 75 रन के अंदर मेजबान टीम के छह विकेट आउट कर उसे बैकफुट पर ढकेल दिया

First published: 8 September 2018, 7:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी