Home » क्रिकेट » England vs India : Alastair Cook equals a world record in 5th test againest india
 

Eng vs Ind: अपने आखिरी टेस्ट मैच में छाए एलिस्टर कुक, बना दिया इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 September 2018, 10:34 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सिरीज का पांचवां टेस्ट मैच ओवल ग्राउंड में खेला जा रहा है. ये टेस्ट मैच इंग्लैंड के महान बल्लेबाज़ एलिस्टर कुक का आखिरी टेस्ट मैच हैं. अपने आखिरी टेस्ट मैच को यादगार बनाने के लिए कुक को भी कस्र नहीं छोड़ना नहीं चाहते है. अपने आखिरी टेस्ट मैच में कुक ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया हैं.

भारत के खिलाफ अपने आखिरी मैच खेल रहे कुक ने पहली पारी में अर्धशतक लगाया है. कुक ने 190 गेंदों  रन की पारी खेली. इस पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके लगाए. इसी के साथ कुक ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया.  दरअसल टेस्ट क्रिकेट में अपने डेब्यू और आखिरी मैच की पहली पारी में एक ही टीम के खिलाफ अर्धशतक लगाने वाले कुक दुनिया के दूसरे सलामी बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के ब्रूस मिशेल ने इंग्लैंड के खिलाफ ही खिलाफ डेब्यू में और इंग्लैंड के ही खिलाफ अपने आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारियों में अर्धशतक जड़े थे.

पांचवें टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने इंग्लैंड बल्लेबाज़ो को खुल कर खेलने का मौका नहीं दिया. दिन का खेल खत्म होने के समय इंग्लैंड ने 198 रन लिए हैं. इस दौरान इंग्लैंड ने 7 विकेट खो दिए हैं. पहले दिन इशांत ने 28 रन देकर तीन और बुमराह ने 41 रन देकर दो विकेट लिये हैं. इंग्लैंड के लिए कुक ने 73 और मोईन अली ने 50 रन की पारी खेली. 

First published: 8 September 2018, 10:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी