Home » क्रिकेट » England vs india Cook and Ishant are looking for new record at oval
 

ENG vs IND: इशांत शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका, निकल सकते हैं कपिल देव से आगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2018, 9:53 IST

 इंग्लैंड में भले ही टीम इंडिया का  प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है, लेकिन टीम इंडिया के अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ इशांत शर्मा का प्रदर्शन अच्छा रहा है. इशांत शर्मा पांचवें टेस्ट मैच में भी एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने के बेहद करीब है.इशांत शर्मा के पास पांचवें टेस्ट में कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है.

हाल में ही इशांत चौथे टेस्ट में भारत की ओर से 250 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने थे. वहीं इस सिरीज के चार मैच की सात पारी में 15 विकेट ले चुके इशांत अगर आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड के चार विकेट हासिल कर लेते हैं तो वो इंग्लैंड में सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे.

फिलहाल ये रिकॉर्ड कपिल देव के नाम दर्ज है. आप को बता दें कि इशांत शर्मा के नाम 86 टेस्ट की 153 पारी में 253 विकेट दर्ज है. भारत के महान कप्तान कपिल देव ने इंग्लैंड में 13 टेस्ट में 43 विकेट चटकाए थे जबकि इशांत के खाते में 11 मैच में 40 विकेट ले चुके हैं.

इसके अलावा इंग्लैंड के महान बल्लेबाज़ एलिस्टर कुक के पास ओवल में एक हज़ार रन पूरे करने का मौका है. वो ओवल में अभी तक 999 रन बना चुके हैं. ओवल के अलावा उन्होंने लॉर्ड्स में एक हज़ार से ज्यादा रन  बनाए हैं. कुक अगर ये रन बना लेते है तो वो इंग्लैंड के लिए दो मैदानों पर एक हज़ार से ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज़ बन जाएंगे। उनके पहले ये कारनामा पूर्व कप्तान ग्राहम गूच और एलेक स्टीवर्ट कर चुके हैं.

First published: 7 September 2018, 8:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी