Home » क्रिकेट » England vs India ODI: England won by 86 runs in 2nd ODI at Lords Live Cricket Score
 

ENG Vs IND: दूसरे मैच में धराशायी हुई टीम इंडिया, इंग्लैंड ने 86 रनों से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2018, 23:46 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की सिरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड ने भारत को 86 रनों से हरा दिया. लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 322 रन बनाए. जिसके जवाब में भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवरों में 236 रन ही बना पाई.

इंग्लैंड की तरफ से मिले 323 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम 50 ओवर में 236 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. इंग्लैंड की तरफ से लियाम प्लैंकेट ने 4 विकेट लिए. 

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड को जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने शानदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी निभाई. इसी स्कोर पर कुलदीप ने बेयरस्टो को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई.

पढ़ें-IND vs ENG: धोनी ने लगाया तिहरा शतक, ये कारनामा करने वाले दुनिया के चौथे विकेटकीपर

इसके बाद कुलदीप ने पारी के 15वें ओवर में 86 रनों के स्कोर पर भारत को दूसरी सफतला दिला कर मैच में वापसी कराई. कप्तान इयोन मॉर्गन और जो रूट ने टीम की पारी को संभालते हुए 150 के पार कराया. दोनों के बीच 100 रनों से ज्यादा की साझेदारी हुई. कुलदीप यादव ने 189 रनों के स्कोर पर इंग्लैंड को तीसरा झटका दे दिया. कुलदीप ने मॉर्गन को धवन के हाथों कैच कराया.

रूट ने एक छोर को संभाले रखा. हालांकि दूसरे छोर से इंग्लैंड के विकेट गिरते रहे. बेन स्टोक्स और जोस बटलर जल्दी आउट हो गए. आखिरी ओवरों में जो रूट और डेविड विली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 300 के पार करा दिया. विली ने शानदार 31 गेंदों पर नाबाद 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली.

पढ़ें- IND vs ENG: जो रूट ने खेली शतकीय पारी,भारत को सिरीज जीत के लिए मिला 323 रनों का लक्ष्य

भारत के लिए कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 68 रन देकर 3 विकेट हासिल किए, जबकि उमेश यादव, यजुवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला.

First published: 14 July 2018, 23:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी