Home » क्रिकेट » England vs India ODI: India vs England, 2nd ODI Live Cricket Score at Lord, Kohli, Raina look to rebuild visitors innings
 

ENG vs IND: भारत की खराब शुरुआत,11 रनों के अंदर टॉप 3 बल्लेबाज पवेलियन लौटे

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2018, 21:12 IST
(file photo )

तीन मैचों की वनडे सिरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड से मिले 323 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 11 ओवर में 61 रन बना लिए हैं.  विराट कोहली 3 रन  और सुरेश रैना 0 रन बनाकर खेल रहे हैं.  भारत को अभी जीत के लिए 41 ओवर में 263 रनों की जरूरत है. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा और धवन ने एक अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की. भारत का पहला विकेट पारी के 9वें ओवर में रोहित शर्मा के रूप में गिरा. रोहित ने 26 गेंद पर 15 रन बनाए. रोहित को मार्क वुड ने बोल्ड किया.  इसके बाद भारत का दूसरा विकेट शिखर धवन के रूप में गिरा. 57 रनों के स्कोर पर डेविड विली ने धवन को बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराया. धवन ने 30 गेंदों पर 36 रन बनाए. भारत अभी इन दो झटकों से उभरा भी नहीं था कि केएल राहुल भी जल्दी ही आउट हो गए. राहुल अपना खाता भी नहीं खोल सके. भारत  ने 11 रनों के भीतर अपने तीन विकेट गंवा दिए हैं.  

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड को जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने शानदार शुरुआत  दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी निभाई. इसी स्कोर पर कुलदीप ने बेयरस्टो को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद कुलदीप ने पारी के 15वें ओवर में 86 रनों के स्कोर पर  भारत को दूसरी सफतला दिला कर मैच में वापसी कराई.

इसके बाद कप्तान इयोन मॉर्गन और जो रूट ने टीम की पारी को संभालते हुए 150 के पार कराया. दोनों के बीच 100 रनों से ज्यादा की साझेदारी हुई. कुलदीप यादव ने 189 रनों के स्कोर पर इंग्लैंड को तीसरा झटका दे दिया. कुलदीप ने मॉर्गन को धवन के हाथों कैच कराया.  इसके बाद जो रूट ने एक छोर को संभाले रखा. हालांकि दूसरे छोर से इंग्लैंड के विकेट गिरते रहे. बेन स्टोक्स और जोस बटलर जल्दी आउट हो गए. आखिरी ओवरों में जो रूट और डेविड विली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 300 के पार करा दिया. विली ने शानदार 31 गेंदों पर नाबाद 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली.

वहीं, भारत के लिए कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 68 रन देकर 3 विकेट हासिल किए, जबकि उमेश यादव, यजुवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला. 

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: जो रूट ने खेली शतकीय पारी,भारत को सिरीज जीत के लिए मिला 323 रनों का लक्ष्य

First published: 14 July 2018, 20:56 IST
 
अगली कहानी