Home » क्रिकेट » EnglandvsIndia: ravindra jadeja made histroy, equals ravi shastri records
 

रवींद्र जडेजा ने रचा इतिहास, रवि शास्त्री के 26 साल पुराने रिकॉर्ड को किया बराबर

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2018, 8:22 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच पटौदी सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच द ओवल में खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत के स्टार आलराउंडर रविंद्र जडेजा ने 87 रन की पारी खेल कर न केवल भारत को संकट से उभारा,बल्कि एक अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

टेस्ट सीरीज में पहली बार खेल रहे रविंद्र जडेजा ने एक समय 200 रन का स्कोर पाने के संघर्ष कर रही टीम इंडिया को संकट से बाहर निकाला. इस दौरान उन्होंने हनुमा(56) के साथ 77 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की. हनुमा विहारी के आउट होने के बाद जडेजा ने एक छोर संभाले रखा और टीम का स्कोर 300 के करीब पहुंचाया, हालांकि दूसरे छोर से साथ न मिलने की वजह से पूरी टीम सिर्फ 294 रन पर ही आलआउट हो गई. इस दौरान जडेजा ने 156 गेंदों में 87 रन की पारी खेली. अपनी पारी में जडेजा ने 11 चौके और एक छक्का लगाया. इस पारी के साथ उन्होंने टीम के कोच रवि शास्त्री के 26 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

रविंद्र जडेजा SENA देशों(साउथ अफ्रीका,इंग्लैंड,न्यूज़ीलैण्ड ऑस्ट्रेलिया) के खिलाफ एक पारी में 4 विकेट और 80 से ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. उन्हें पहले ये कारनामा रवि शास्त्री ने 1992 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था.

First published: 10 September 2018, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी