Home » क्रिकेट » England vs New Zealand Umpire Garth Stirrat Porn Star
 

कभी एडल्ट फिल्मों में करता था काम, अब बतौर अंपायर बनाया सफल करियर

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 November 2019, 17:51 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण का विजेता इंग्लैंड इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इस सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने जीता था. लेकिन इसके बाद न्यूजीलैंड ने सीरीज में धमाकेदार वापसी की और इंग्लैंड को सीरीज के अगले दो मुकाबले में हरा दिया. शुक्रवार को दोनों देशों के बीच सीरीज चौथा मुकाबला खेला गया. इंग्लैंड को सीरीज बचाने के लिए इस मुकाबले में हर हाल में जीत चाहिए थी और वो यह मुकाबला जीतने में सफल नहीं और पांच मैचों की सीरीज  2-2 से बराबर की . हालांकि यह मुकाबला किसी बल्लेबाज, गेंदबाज के कारण नहीं बल्कि अंपायर के कारण चर्चा का केंद्र बना हुआ है.

दरअसल, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच नेपियर में खेले गए टी 20 मुकाबले में गर्थ स्टिरट बतौर चौथे अंपायर थे. द सन की रिपोर्ट के अनुसार गर्थ स्टिरट कभी पोर्न स्टार थीं, लेकिन अब क्रिकेट अंपायर के रूप में काम करती हैं और उन्होंने बतौर अंपायर अपना सफल करियर भी बना लिया है.

51 वर्षीय ने गर्थ स्टिरट को दस साल पहले न्यूजीलैंड प्रोफेशनल गोल्फर्स एसोसिएशन के मुख्य कार्यकारी के रूप में निकाल दिया गया था. इतना ही नहीं गर्थ न्यूजीलैंड होटल काउंसिल के हेड भी रह चुके हैं लेकिन उन्हें इससे निकाल दिया गया था. उन पर आरोप था कि उन्होंने अपने अतीत को छुपाया था.

गर्थ स्टिरट ने एक पोर्न मैगजीन के लिए फोटोशूट भी करवाया था लेकिन स्टीव पार्नेल के नाम से लेकिन उन्होंने इस बारे में कंपनी प्रबंधन को कुछ नहीं बताया था. उस दौरान न्यूजीलैंड होटल काउंसिल की चेयर वूमेन जेनी लेंग्ले ने मिरर को से बातचीत करते हुए कहा था कि गर्थ ने उन्हें बताया कि जब वह सिंगल थे और ऑकलैंड में रहते थे उस दौरान वो इस तरह की फिल्में करते थे. हालांकि कंपनी प्रबंधन इस पूरे मामले से अनजान था जिसके कारण उन्होंने गर्थ का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था.

खास बात यह हैं कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच हुए मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को गर्थ के बीते समय के बारे में सभी जानकारी थी और उन्होंने मैच के दौरान इंग्लैंड के खिलाड़ियों को भी इस बात की जानकारी दी.

पृथ्वी शॉ को लेकर आई बड़ी खबर, बैन खत्म होते ही मैदान पर करेंगे वापसी!

First published: 8 November 2019, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी