Home » क्रिकेट » England vs South Africa: Faf Du Plessis one Hand Stunning Catch
 

Video: फाफ डु प्लेसिस ने 'सुपरमैन' बनकर एक हाथ से लिया शानदार कैच, गेंदबाज को भी नहीं हुआ यकीन

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2020, 16:25 IST

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच अभी चार टेस्ट मैचों की सीरीज(England vs South Africa Test Series) का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज में बढ़त बना रखी है और उसने चौथे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका(South Africa) को जीतने के लिए 466 रनों का लक्ष्य दिया है. चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड(England) की दूसरी पारी को खत्म करने के लिए अफ्रीका कप्तान फाफ डु प्लेसिस(faf du plessis) ने हवा में उड़ते हुए एक हाथ से इतना शानदार कैच पकड़ा कि इसे देखकर एक बार तो उनके हमवतन खिलाड़ियों को भी यकीन नहीं हुआ.

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी सीरीज के निर्णयाक टेस्ट मुकाबले के तीसरे दिन ब्युरन हेंड्रिक्स(Beuran Hendricks) की एक फुल वाइड लेंथ गेंद पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट(Joe Root) ने शॉट खेला. लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर स्लिप की तरफ गई. वहीं स्लिप में शानदार कैच पकड़ा.फाफ ने हवा में उछलते हुए एक साथ से शानदार कैच पकड़ा. फाफ का कैच इतना शानदार था कि एक बार ब्युरन हेंड्रिक्स को उनक पर यकीन नहीं हुआ. जो रूट के इस विकेट के दम पर ब्युरन हेंड्रिक्स ने इस मुकाबले में अपने पांच विकेट पूरे किए. ब्युरन हेंड्रिक्स ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

ऋषभ पंत को लकेर रिकी पोटिंग का बड़ा दावा, बोले- जल्द होगी टीम में वापसी

बता दें, इस मुकाबले की दूसरी पारी में लंच से पहले तक दक्षिण अफ्रीका ने अपने दो विकेट गंवा दिए है. दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन वापस लौट चुके है. वहीं दक्षिण अफ्रीका को अभी भी 375 रन जीतने के लिए और चाहिए.

इससे पहले टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहली पारी में 400 रनों का स्कोर खड़ किया जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में 183 रन ही बना पाई थी. वहीं इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 248 रन ही बना पाई. दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज का पहला मुकाबले में जीत दर्ज की थी, जबकि इंग्लैंड ने इसके बाद वापसी करते हुए दूसरे और तीसरे मुकाबले में अफ्रीका को हराकर 2-1 से अपनी बढ़त बना ली है.

ऋषभ पंत को लकेर रिकी पोटिंग का बड़ा दावा, बोले- जल्द होगी टीम में वापसी

First published: 27 January 2020, 16:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी