Home » क्रिकेट » England Wicket keeper Sarah Taylor announce retirement From International Cricket
 

कभी इंग्लैंड को जीताया था विश्व कप, अब मानसिक तनाव के कारण लिया संन्यास का बड़ा फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2019, 21:05 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण के फाइनल मुकाबले में बेन स्टोक्स की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड पहली बार विश्व विजेता बना था. क्रिकेट का जन्मदाता इससे पहले कभी भी विश्व चैंपियन नहीं बन पाया था. हालांकि इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम पुरुष टीम से पहले ही विश्व विजेता बन गई थी.

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने साल 2009 और 2017 का विश्व कप जीता था. जबकि टीम ने साल 2009 में ही टी20 विश्व कप अपने नाम किया था. वहीं अब इंग्लैंड की तीन बार विश्व विजेता टीम का हिस्सा रही विकेटकीपर बल्लेबाज सारा टेलर ने संन्यास का ऐलान किया है.


 

सारा टेलर के नाम कई कीर्तिमान दर्ज है. क्रिकेट के तीनों फार्मेट को मिलाकर सारा ने कुल 232 शिकार किए है जो किसी भी दूसरी महिला क्रिकेटर से ज्यादा है. इतना ही नहीं उन्होंने क्रिकेट के तीनों फार्मेट में कुल 6,533 रनबनाए है.

सारा ने अपने संन्यास का ऐलान करते हुए ट्विट किया,ये मेरे लिए काफी मुश्किल फैसला रहा, लेकिन मुझे पता है कि ये मेरे लिए सही फैसला है. मेरे लिए भी और मेरे स्वास्थ के लिए भी ये सही फैसला है. मैं अपनी टीम की साथी खिलाड़ियों को, ईसीबी को, फैन्स को और दोस्तों को शुक्रिया कहती हूं. इंग्लैंड के लिए खेलना और इतने साल तक ये जर्सी पहनना मेरे लिए सपने के सच होने जैसा है.'

 

लंदन में जन्मी सारा टेलर इंग्लैंड की तीसरी महिला क्रिकेटर हैं जिन्होंने वनडे मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाए है. सारा टेलर ने 126 वनडे मुकाबले में 4,056 रन बनाए है. इस दौरान उन्होंने 38.26 की औसत से सात शतक और 20 अर्धशतक लगाए है.

वहीं सारा टेलर टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली इंग्लैंड की दूसरी महिला क्रिकेटर हैं. उनके नाम 90 टी20 मैचों में 2177 रन है. इस दौरान उन्होंने 16 अर्धशतक भी लगाए है.

BCCI का बड़ा फैसला, बिग बैश लीग में नहीं खेल पाएंगे ये भारतीय खिलाड़ी

पाकिस्तानी टीम की वजह से इस दिग्गज ने बर्बाद कर ली अपनी जिंदगी, बदले में बोर्ड से मिला धोखा

First published: 27 September 2019, 19:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी