Home » क्रिकेट » England will Host Team India Next Year for Five test match Series
 

इंग्लैंड के खिलाफ अगले साल पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, ECB ने जारी किया शेड्यूल, यहां देखें

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2020, 15:43 IST

भारतीय क्रिकेट टीम  (India National Cricket Team) अभी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं जहां टीम को तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैचों की एक सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के बाद टीम इंडिया (Team India) जनवरी के अंत तक भारत लौटेगी और उसके बाद टीम को इंग्लैंड की मेजबानी करनी है. इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ टीम इंडिया चार टेस्ट, चार वनडे और चार टी20 मैोचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के बाद आईपीएल का आयोजन होना है. वहीं बुधवार को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने साल 2021 के लिए टीम का शेड्यूल जारी कर दिया है, जिसके अनुसार, इंग्लैंड अगस्त और सितंबर के बीच टीम इंडिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की मेजबानी करेगी.

कोरोना वायरस के असर के कारण इंग्लैंड ने पहले वेस्टइंडीज, फिर पाकिस्तान की मेजबानी की थी. इसके बाद इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवर की मेजबानी की थी. इस दौरान दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री नहीं मिली थी. हालांकि, अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की कोशिश है कि वो अगले सत्र से दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमती दे.


बोर्ड ने जो शेड्यूल जारी किया है उसके अनुसार, टीम इंडिया ट्रेंट ब्रिज,, लॉर्ड्स, हेडिंग्ले, द ओवर और ओल्ड ट्रेफर्ड में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला 4 अगस्त से शुरू होगा और सीरीज का आखिरी मुकाबला 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खेला जाएगा. बता दें, टीम इंडिया ने जब आखिरी बार इंग्लैंड का दौरा किया था, उस दौरान टीम को 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था.

बुधवार को जारी प्रेस रिलीज के अनुसार, ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा," कुछ यादगार प्रदर्शनों के साथ यह साल इंटरनेशनल क्रिकेट के लिहाज से हमारे लिए अद्भुत था. हमें पता है कि लोगों ने घर में रहते हुए इसका कितना लुत्फ उठाया है.” अगले साल के लिए उन्होंने कहा," अगला साल हमारे लिए और भी बड़ा है क्योंकि इसमें भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला का रोमांच देखने को मिलेगा. इसके साथ ही पुरुष और महिला टीमों को सीमित ओवरों के कई मैच खेलने है.” इस दौरान उन्होंने कहा कि अगले साल उनकी कोशिश होगी कि अगले साल दर्शक मैदान पर आए.

टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे का पूरा शेड्यूल

पहला टेस्ट मैच: 4 से 8 अगस्त, ट्रेंट ब्रिज

दूसरा टेस्ट मैच: 12 से 16 अगस्त, लॉर्ड्स

तीसरा टेस्ट मैच: 25-29 अगस्त, हेडिंग्ले

चौथा टेस्ट मैच: 2 से 6 सितंबर, ओवल

पांचवा टेस्ट मैच: 10 से 14 सितंबर ओल्ड ट्रैफर्ड

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज की शुरूआत से पहले टीम इंडिया के लिए आई अच्छी खबर, इशांत और साहा कर सकते हैं वापसी

First published: 19 November 2020, 15:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी