Home » क्रिकेट » England Women Cricketers Natalie Sciver and Katherine Brunt engaged
 

इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर्स ने आपस में रचाई शादी, विश्व कप के बाद से रहती थी साथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2019, 18:39 IST

महिला क्रिकेटरों द्वारा आपस में शादी रचाने की बात अब आम बात सी होती जा रही है,. अभी तक क्रिकेट में खेलने वाली 10 से अधिक महिला क्रिकेटर समलैंगिक शादी कर चुकी है. वहीं अब लिस्ट में इंग्लैंड की दो महिला खूबसूरत क्रिकेटरों ने आपस में शादी रचाई है. यह दोनों महिला क्रिकेटर विश्व कप के बाद से ही एक साथ रह रही थी और बीते शुक्रवार को उन्होंने इस बात का ऐलान किया कि दोनों ने सगाई कर ली है.

इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर नताली साइवर और कैथरीन ब्रंट मौजूदा टीम की महत्वपूर्ण सदस्य है. इंग्लैंड ने 23 जुलाई 2017 को विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था. इंग्लैंड के विश्व विजेता बनने वाले दिन ही इन दोनों खिलाड़ियों ने एक साथ रहने का फैसला किया. उसके बाद दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे से अगले साल नए साल के दिन इपने प्यार का इजहार किया.

खबरों की माने तो कैथरीन ब्रंट ने नताली साइवर से अपने प्यार का इजहार किया था. कैथरीन ब्रंट ने नताली साइवर से पूछा था कि क्या वो भी उन्हें प्यार करती हैं जिसका जवाब नताली साइवर ने हां में दिया था. यह दोनों महिला क्रिकेटर्स अब एक साथ ही एक ही घर में रहती हैं और दोनों खिलाड़ियों को अपने फैसले का कोई अफसोस नहीं है.

कैथरीन ब्रंट ने द गार्जियन से बात करते हुए अपने फैसले के बारे में कहा,'वह मेरे साथ प्यार में पागल था. लेकिन मैं लगातार उससे हाथ की लंबाई जितनी दूरी बनाये रखती थी, क्योंकि मुझे नहीं लगता था कि यह पेशेवर था और मैं हमारी दोस्ती को आगे नहीं बढ़ाना चाहती थी.'

उन्होंने आगे कहा,'मेरा परिवार नताली के परिवार की तरह नहीं है. वो लोग ईसाई हैं. जो चाहते थे की मैं ऐसा कुछ ना करू जो नहीं किया जाता. वो इस रिश्ते को सही नहीं मानते थे. इसलिए ये सब बहुत मुश्किल था.'

हालांकि दोनों क्रिकेटरों के परिववार वाले दोनों की सगाई के लिए राजी हो गए जिसके बाद दोनों ने सगाई करने का फैसला लिया. लेकिन कैथरीन ब्रंट के परिवार वालों ने अभी भी इस रिश्ते को पूरी तरह से मान्यता नहीं ही है.

First published: 12 October 2019, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी