Home » क्रिकेट » Working with Rahul Dravid during IPL helped me improve footwork against spin: Sam Billings
 

इंग्लिश क्रिकेटर बिलिंग्स ने कहा- 'धोनी भारत ही नहीं दुनिया के क्रिकेट हीरो'

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 January 2017, 15:12 IST

इंग्लैंड के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने कहा है कि पिछले साल दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से छह हफ्ते इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के दौरान राहुल द्रविड़ के साथ काम करने से स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ उनके फुटवर्क में सुधार हुआ है.

बिलिंग्स ने कहा, "आईपीएल में खेलने से निश्चित तौर पर मुझे आगामी सीरीज में मदद मिलेगी. अब तक खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों में से एक राहुल द्रविड़ के साथ यहां सिर्फ छह हफ्ते काम करने से स्पिन के खिलाफ मेरे फुटवर्क में सुधार हुआ है. यह बेहतरीन अनुभव है और मैं एक बार फिर इसका हिस्सा बनना चाहता हूं."

उन्होंने कहा, "स्पिन बड़ी भूमिका निभाएगी, अश्विन और जडेजा दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं, हमारे पास कुछ खिलाड़ी हैं जिन्हें यहां खेलने का काफी अनुभव है." बिलिंग्स ने धोनी को भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में हीरो करार दिया.

उन्होंने कहा, "वह भारत और दुनिया भर में हीरो है. कप्तान के रूप में उसका करियर कितना शानदार है. आज उन्होंने दिखाया कि उनमें कितना क्रिकेट बचा है, क्या ऐसा नहीं है. "

बिलिंग्स की 93 रन की पारी की बदौलत इंग्लैंड ने कल मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए अभ्यास मैच में भारत ‘ए’ के खिलाफ तीन विकेट से जीत दर्ज की. इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने अंतिम बार भारतीय टीम की अगुआई की. भारत-ए ने पहली पारी में अंबाती रायडू (100), धोनी, शिखर धवन (63) और युवराज सिंह (56) की शानदार पारियों की मदद से पांच विकेट के नुकसान पर 304 रन बनाए. धोनी ने इस मैच में 40 गेंदों पर नॉटआउट 68 रन की शानदार पारी खेली.

इंग्लैंड ने मजबूत शुरुआत की और कुछ अहम साझेदारियों के सहारे 48.5 ओवर में 307 रन बनाकर 3 विकेट से मैच जीत लिया. इंग्लैंड की ओर से सैम बिलिंग्स ने 93 और जेसन रॉय ने 62 रन की पारी खेली.  भारत और इंग्लैंड के बीच 15 जनवरी से सीमित ओवरों की सीरीज खेली जानी है.

First published: 11 January 2017, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी