Home » क्रिकेट » English Player Ben Stokes ruled out to odis against Scotland and Australia this month
 

बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम से बाहर, ये है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2018, 17:08 IST

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की वजह से इंग्लिश टीम को जोर का झटका लगा है. दरअसल, बेन स्टोक्स चोट के चलते स्कॉटलैंड के खिलाफ होने वाले वनडे मैच नहीं खेल पाएंगे. यहां तक कि स्टोक्स अगले सप्ताह से शुरू होने जा रही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सिरीज के कुछ मैच भी नहीं खेल पाएंगे.

बताया जा रहा है कि इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने बेन स्टोक्स को स्कॉटलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सिरीज के शुरूआती मैचों के लिए आराम दिया है. इस बात को लेकर इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बताया, "ऑलराउंडर बेन स्टोक्स एडिनबर्ग में स्कॉटलैंड के खिलाफ वनडे मैच और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सिरीज के शुरूआती मैचों में नहीं खेल पायेंगें."


इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बताया है कि स्टोक्स के बाएं पैर की मासपेशियों मे खिंचाव आ गया है कि और वह गहरी चोट से उबर रहे है. बता दें कि बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच से पहले अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल गये थे. स्टोक्स का चोटिल होना इंग्लैंड के लिए घाटे का सौदा है.

ये भी पढ़ेंः स्मिथ-वॉर्नर की वापसी, इस T20 लीग में लेंगे हिस्सा

बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में स्कॉटलैंड के खिलाफ 10 जून को होने वाले वनडे मैच के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम में मिडिलसेक्स के बल्लेबाज डेविड मलान को शामिल किया गया है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया खिलाफ होने वाली सिरीज के लिए केंट के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को टीम में चुना गया है.

First published: 4 June 2018, 17:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी