Home » क्रिकेट » English player james anderson new bizarre hairdo look viral on social media
 

इंटरनेशनल क्रिकेट में 800 से ज्यादा विकेट चटकाने वाले इस पेसर को पहचान नहीं पाओगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2018, 13:19 IST

इंग्‍लिश क्रिकेट टीम की ओर से टेस्‍ट में सबसे ज्यादा विकेट और इंटरनेशनल क्रिकेट में 800 से ज्यादा बार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने वाले पेसर जेम्‍स एंडरसन इन दिनों सुर्खियों में हैं. जेम्‍स एंडरसन किसी पारी या फिर विकेट चटकाने की वजह से सुर्खियों में नहीं बल्कि किसी और बात को लेकर सोशल मीडिया में छाए हुए हैं.

आपको बता दें जेम्‍स एंडरसन अपनी शानदार गेंदबाजी को लेकर नहीं बल्कि अपने नए लुक के कारण चर्चा में हैं. इंग्लैंड के दांए हाथ के पेसर जेम्‍स एंडरसन नए लुक के साथ इस समय कांउटी चैंपियनशिप खेल रहे हैं. एंडरसन काउंटी क्रिकेट लंकाशायर की तरफ से खेल रहे हैं. 

जेम्‍स एंडरसन का ‘प्‍लेटिनम ब्‍लोंड’ हेयरकट सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. जेम्‍स एंडरसन को इस नए हेयरकट में लंकाशायर की तरफ से समरसेट के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए देखा गया. हालांकि लक के मामले में यह लुक उनके लिए कुछ खास नहीं रहा है.

दरअसल, जेम्‍स एंडरसन ने अपने शुरुआती स्‍पैल में नई गेंद से गेंदबाजी लेकिन विकेट चटकाने में असफल रहे. उसके साथ-साथ उन्होंने 16 ओवर गेंदबाजी की और 55 रन लुटाए. लिहाजा जेम्‍स एंडरसन टीम के लिए उपयोगी साबित होने में असफल रहे.

35 साल के इस इंग्लिश क्रिकेटर ने 136 टेस्‍ट मैचों में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 531 विकेट लिए हैं. टेस्‍ट मैचों में उनका बेस्ट एक पारी में 42 रन देकर सात विकेट है. वहीं, एक टेस्‍ट मैच में उनकी श्रेष्‍ठ गेंदबाजी 71 रन देकर 11 विकेट की है.

ये भी पढ़ेंः शमी के घर लौटी 'हसीन' बला, कहा- मुझे यहीं रहना है

इसके अलावा जेम्‍स एंडरसन ने 194 वनडे खेलते हुए 269 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके साथ-साथ 224 फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट मैचों में जेम्‍स एंडरसन के नाम 867 विकेट हैं. एंडरसन कई बार अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्‍लैंड को जीत दिला चुके हैं.

First published: 6 May 2018, 13:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी