Home » क्रिकेट » English Player Kevin Pietersen retirement from International cricket after PSL, Kevin Pietersen records
 

इस दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा, सोशल मीडिया पर लिखा स्पेशल मैसेज

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2018, 10:15 IST

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने अपनी जिंदगी से जुड़ा एक अहम फैसला लिया है. दरअसदल, केपी ने शनिवार को क्रिकेट के मैदान से जुड़ा एक अहम फैसला लेते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. इस बारे में केविन पीटरसन ने ट्विटर पर चार शब्दों में एक संदेश भी दिया है.

 

केविन पीटरसन ने 'बूट्स अप, थैंक यू' संदेश के साथ अपने क्रिकेट के करियर को विराम दिया है. बता दें कि 37 हवर्षीय पीटरसन जनवरी 2014 से ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. पिछले तीन साल से क्रिकेट से दूर रहे केविन पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए काफी क्रिकेट खेला है.

ये भी पढ़ेंः SL vs BAN: आखिरी ओवर में पहले बवाल, फिर सिक्सर और नागिन डांस

बता दें कि केपी ने इंग्लैंड के लिए कुल 104 टेस्ट मैच खेले हैं. केविन पीटरसन ने अपना अंतिम टेस्ट एशेज सिरीज में खेला था. हालांकि इस सिरीज को इंग्लैंड 5-0 से हार मिली थी. इस बीच केविन पीटरसन क्रिकेट के मैैदान से तो जुड़े रहे लेकिन अलग-अलग घरेलू T20 लीग्स का हिस्सा ही रहे थे.

 

साउथ अफ्रीका में जन्मे केविन पीटरसन ने इग्लैंड के लिए 47.28 के शानदार औसत से टेस्ट मैचों में कुल 8181 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 23 शतक और 35 अर्धशतक भी जड़े हैं. वहीं, एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की 136 पारियों में उन्होंने 4440 रन बनाए. बता दें कि उन्होंने तीन टेस्ट और 12 वनडे मैचों में इंग्लैंड टीम की कमान भी संभाली है.

बता दें कि केविन पीटरसन ने पाकिस्तान सुपर लीग में जाने से पहले ही ऐलान कर दिया था कि वो इस लीग के बाद क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह देंगे. पीएसएल टीम क्वैटा ग्लैडिएटर्स ने भी ट्विटर के जरिए केविन पीटरसन के भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं और उन्हें अलविदा कहा है. इस बारे में पीटरसन ने बताया कि वो परिवार को समय देना चाहते हैं इसलिए सन्यास ले रहे हैं.

First published: 18 March 2018, 10:15 IST
 
अगली कहानी