Home » क्रिकेट » EnglvsInd: R Ashwin is in elite club with anil kumble harbhajan singh and bishan singh bedi
 

आर अश्विन ने अपने नाम किया एक और रिकॉर्ड, कुंबले, भज्जी और बिशन सिंह बेदी के साथ हुए लिस्टेड

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2018, 14:09 IST

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच का पहला दिन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा. इंग्लैंड की पूरी टीम पर पहली पारी में सिर्फ 246 रन पर ही आल आउट हो गई थी.इस पारी में भारत के स्टार स्पिनर आऱ अश्विन ने भी दो विकेट हासिल किये थे. इस दौरान अश्विन ने एक खास रिकार्ड अपने नाम कर लिया है.

अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे सिरीज के चौथे टेस्ट में मैच का सबसे बड़ा विकेट हासिल करते ही एक खास क्लब में जगह बना ली. भारत के लिए खतरा बन चुके सैम कुरेन को 78 रन पर बोल्ड कर अश्विन ने मैच का सबसे बड़ा विकेट हासिल किया. इसके साथ ही उन्होंने खास रिकार्ड अपनें नाम कर लिया है.

यह भी पढ़े:बुमराह के नो बॉल फेंकने से परेशान है ये दिग्गज खिलाड़ी, टीम को दी ये सलाह

कुरेन का विकेट चटकाने के साथ ही अश्विन विदेशी धरती पर 100 से ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे भारतीय स्पिनर बन गये है. उनसे पहले भारत की तरफ से अनिल कुंबले, हरभजन सिंह और बिशन सिंह बेदी ये कारनामा पहले कर चुके हैं.

यह भी पढ़े:इशांत शर्मा ने रुट को आउट करते ही कपिल देव और ज़हीर खान की बराबरी की

गौरतलब है कि अनिल कुंबले के नाम 269 विकेट हैं. वहीं हरभजन सिंह ने विदेशी धरती पर 152 विकेट हासिल किये है. वहीं बिशन सिंह बेदी के खाते में 129 विकेट हैं. अश्विन ने कुरेन का विदेशी धरती पर अपना 101वां शिकार बनाया और बी चंद्रशेखर 100 विकेट के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

First published: 31 August 2018, 14:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी