Home » क्रिकेट » EngvsInd:38 Changes In 38 Tests Too much Says Harbhajan Singh
 

विराट कोहली की कप्तानी पर हरभजन सिंह ने उठाए सवाल, कहा- 38 मैचों में किए 38 बदलाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2018, 9:06 IST

विराट कोहली अपनी कप्तानी में लगातार रिकॉर्ड बना रहें है. टेस्ट क्रिकेट में कोहली भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान है. उन्हें आगे सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी है. इसके बाद टीम के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह विराट कोहली की कप्तानी से ज़रा भी प्रभावित नहीं है. आप को बता दें कि कोहली ने जब से टेस्ट टीम के नियमित कप्तान बने है, तब से उन्होंने हर मैच में टीम में बदलाव किया है, जिसकी वजह से कई बार वो आलोचकों के निशाने पर रहें हैं. इसी कड़ी में अब वो भज्जी के निशाने पर आ गए है.

टीम में हो रहे लगातार बदलाव को पीटीआई से लेकर बात करते हरभजन सिंह ने कहा, मुझे लगता है कि 38 मैचों में 38 बदलाव काफी ज्यादा है. लेकिन हर कप्तान की अपनी अलग सोच होती है. हर टीम की अपनी जरूरतें भी होती हैं.टीम में हो रहे ये बदलाव टीम के लिये फायदेमंद साबित हो रहे हैं. टीम दक्षिण अफ्रीका में सिरीज जीतने के करीब थे और अब इंग्लैंड में भी वापसी करने में सफल हुए है. अगर कप्तान को कुछ मंजूर है तो मैनेजमेंट और खिलाड़ी भी कुछ नहीं कर सकते हैं. इसके बाद आप या मैं क्या सोचते हैं, इससे कोई खास कोई मतलब नहीं रह जाता है.

कोहली का फार्म को लेकर बात करते हुए भज्जी ने कहा, कोहली इस समय काफी अनुशासित तरह से खेल रहा है. इंग्लैंड में अगर आप को पता है कि कौन सी गेंद छोड़़नी है तो आप वहाॆ पर सफल हो सकते हैं. वो एक शानदार बल्लेबाज है. मैंने ज्यादा बल्लेबाजों को नहीं देखा है जो दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड जाकर हालातों को अपने लिए इतना आसान बना देते हैं.

First published: 24 August 2018, 9:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी