Home » क्रिकेट » EngvsInd: its a time to bring back ian bell in english test team
 

जो रुट की इस गलती ने डुबो दी पहली पारी में इंग्लैंड की लुटिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2018, 9:17 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में अभी तक इंग्लैंड को कोई भी बल्लेबाज़ कुछ खास नहीं कर सका है. टीम के स्टार बल्लेबाज़ कुक और रुट लगातार फ्लॉप रहें हैं. वहीं टीम के मध्यक्रम में भी कोई जान नहीं नज़र आ रही है. वहीं दूसरी तरफ टीम के अनुभवी बल्लेबाज़ इयान बेल इस समय टीम से बाहर है और लगातार रन बना रहे है.

हाल में ही घरेलू काउंटी क्रिकेट के मौजूदा सीजन में अपने चौथे शतक के बाद इयान बेल ने लिस्ट ए क्रिकेट में अपने बीस हज़ार नज़र पूरे कर लिए है. इस पूरे सत्र में बेल का प्रदर्शन अभी तक बेहद शानदार रहा है और एक बार फिर से नेशनल टीम में जगह बनाने को तैयार हैं.

गौरतलब है कि इयान बेल ने इंग्‍लैंड की टीम के लिए अपना आखिरी टेस्‍ट मैच साल 2015 में खेला था. इस दौरान उनकी ख़राब फॉर्म की वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था. 36 वर्षीय बेल काउंटी में वारविकशायर की तरफ से खेलते हैं.

यह भी पढ़ें: चोट के बावजूद टीम को मैच जिताने के लिए चौथा टेस्ट खेलेगा ये प्लेयर, बोलर करेंगे टूटी उंगली पर वार

मौजूदा सीजन में उन्‍होंने काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन-2 के दौरान चार शतक और दो अर्धशतक की मदद से 827 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 63.61 का रहा। इस सीजन में उन्‍होंने 172 रन की पारी भी खेली है. ऐसे में साफ़ है कि इंग्लैंड के कप्तान जो रुट को एक बार फिर से बेल को टीम में शामिल करने के बारें में सोचना चाहिए.

First published: 31 August 2018, 8:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी