Home » क्रिकेट » EngvsInd: Virat Kohli set to reach 6000-run mark in Tests and ready to break sachin's record
 

कोहली चौथे टेस्ट में सचिन का रिकॉर्ड करेंगे ध्वस्त लेकिन राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड को लेकर सस्पेंस!

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2018, 15:00 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच 30 अगस्त से साउथहैम्पटन में चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस दौरान टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम एक और बड़ा रिकॉर्ड बनने का मौका है. कोहली के पास टेस्ट क्रिकेट में 6000 हज़ार रन पूरा करने का मौका है. कोहली अगर इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच में 6 रन बना लेते है तो उनके नाम ये रिकॉर्ड दर्ज हो सकता है.


विराट कोहली ने अभी तक  टेस्ट करियर में 5994 रन बनाए है. इस दौरान उन्होंने  54.49 की औसत से रन बनाए है. आप को बता दें कोहली ने 23 शतक लगाए हैं.इसके अलावा उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में  दोहरे शतक और 18 अर्द्धशतक लगाए है.

सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं विराट कोहली

विराट कोहली अगर 119 पारियों में ये कारनामा कर देते है तो वो क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से भी आगे निकल जाएंगे। सचिन ने ये कारनामा 120  पारियां में की थी. भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट सबसे तेज़ छः हज़ार रन पूरे करने का रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम दर्ज है. लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने  117 टेस्ट पारियों में किया था.  वहीं टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज़  छः हज़ार रन पूरे करने का रिकॉर्ड सर डॉन ब्रैडमैन के नाम दर्ज है. उन्होंने मात्रा 97 पारियों में  कारनामा किया था.

द्रविड़ के इस रिकॉर्ड पर भी होगी निगाह

इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम है. राहुल द्रविड़ ने एक सिरीज में 603 रन बनाए थे. वहीं कोहली के पास इस रिकॉर्ड को भी तोड़ने का मौका है. कोहली अभी तक सिरीज में 440  रन बना चुके हैं. ऐसे में अगर इस टेस्ट मैच की दोनों पारियों में कोहली 163 रन बना लेते है तो राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 

First published: 25 August 2018, 15:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी