Home » क्रिकेट » Eoin Morgan Can think about leaving Captaincy on England Cricket Team
 

इंग्लैंड को पहला विश्व कप जिताने वाले मॉर्गन क्या छोड़ना चाहते हैं टीम की कप्तानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2019, 15:46 IST

इंग्लैंड को पहली बार विश्व कप जिताने वाले कप्तान इयोन मोर्गन क्या टीम की कप्तानी छोड़ना चाहते है, यह सवाल मोर्गन के बयान के बाद से ही उठने लगा है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लॉर्डस के मैदान पर ऐशज सीरीज का दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है.  मोर्गन इस दौरान स्टेडियम में मौजूद थे लेकिन वो चोटिल होने के कारण मैच से बाहर है. जहां उन्होंने पत्रकारों से आगे की रणनीति के बारे में बात की. इसी दौरान मोर्गन से जब कप्तानी को लेकर सवाल पूछा गया था उन्होंने कहा कि यह इस बात पर निर्भर करता है कि वो चोट से कितनी जल्दी उभरते है.

मोर्गन से पत्रकारों ने साल 2021 के टी20 विश्व कप तक कप्तानी को लेेकर सवाल पूछा था जिसके जवाब में मोर्गन ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मुझे इस सवाल का जवाब देने के लिए और समय चाहिए. यह एक बड़ा फैसला है. विश्व कप के दौरान चोटिल होने के बाद इससे पूरी तरह से फिट होने के लिए मुझे समय चाहिए.’


इंग्लैंड ने पहली बार मोर्गन की कप्तानी में ही विश्व कप जीता है. इंग्लैंड ने विश्व कप के 12वें संस्करण के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराया था. यह फाइनल मुकाबला ओवर थ्रो के कारण विवादों में रहा था जिसमें बेन स्टोक्स के बल्ले से गेंद लगकर बाउंड्री चली गई थी. जिसके बाद अंपायर धर्मसेेना ने इंग्लैंड को छह रन दिए थे.

इयोन मोर्गन के हाथों में अभी इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम की कमान है. वहीं जो रूट के हाथों में इंग्लैंड क्रिकेट टीम की कमान है. मोर्गन की कप्तानी में ही इंग्लैंड ने बीते सालों में किसी भी टीम से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया है. 

रवि शास्त्री के कोच बनने पर फैंस ने सोशल मीडिया पर कुछ यूं निकाली भड़ास

First published: 17 August 2019, 15:16 IST
 
अगली कहानी