Home » क्रिकेट » Eoin Morgan says England team must play Indian spinner Kuldeep Yadav Yuzvendra Chahal better at Lord's against India
 

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने माना 1 और 1 ग्यारह हैं कुलदीप-चहल, हम आगे चलेंगे ये 'चाल'

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2018, 12:51 IST

भारत के खिलाफ नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेले गए पहले वनडे मैच में 8 विकेट से हार का सामना करने वाली इंग्लैंड टीम दूसरे वनडे में नई चाल चलने वाली है. पहले वनडे में मिली हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि उनके(इंग्लैंड) लिए भारत के स्पिन अटैक के खिलाफ खेलना एक चुनौती है.

इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन ने आशा जताई है कि उनकी टीम स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ अपने प्रदर्शन में सुधार करेगी. बता दें कि गुरुवार को खेले गए तीन मैचों की सिरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के आगे घुटने टेक दिए थे. इसके बाद बचा काम रोहित शर्मा(नाबाद 137 रन) ने किया.

इंग्लैंड की टीम अपने घर में 268 रन पर ढेर हो गई जहां पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 481 रन बनाए थे. इस मुकाबले में कुलदीप यादव ने निर्धारित 10 ओवर में मात्र 25 रन खर्च कर 6 विकेट झटके थे. वहीं, चहल ने 10ओवर में 51 रन देते हुए 1 विकेल लिया था. ऐसे में इन दोनों ने कुल 7 विकेट चटकाए थे.

ये भी पढ़ेंः कोहली ने कुलदीप के कहर को बताया 'चमत्कार', टेस्ट टीम में जगह मिलने को लेकर कही ये बात

वही, 269 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा ने 114 गेंद खेलते हुए 15 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 137 रन बनाए. साथ ही कप्तान विराट कोहली ने 82 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 75 रन बनाए. इसी के साथ भारतीय टीम ने तीन वनडे मैचों की सिरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

मैच के बाद इंग्लिश टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा, "यह हमारे लिए अच्छा दिन नहीं था. भारत ने अच्छा प्रदर्शन किया और जीत का श्रेय उन्हें ही जाता है. स्पिन गेंदबाजी का सामना करना एक चुनौती है और आशा है कि हम इसमें सुधार करेंगे. आशा है लॉर्ड्स में होने वाला मैच अलग होगा."

ये भी पढे़ंः इंग्लैंड के खिलाफ कुलदीप का कहर देख सहवाग बोले- कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा पता चल गया लेकिन...

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में मिली जीत के बाद उत्साहित टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टीम की जमकर तारीफ की. मैच के बाद विराट कोहली ने खासकर बायें हाथ के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की.

First published: 13 July 2018, 12:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी