Home » क्रिकेट » Essex vs India 3 day Practice match: India all out on 395 runs no one hit a single six from Indian side
 

इंग्लैंड: इतने रन बनाकर ऑल आउट हुई टीम इंडिया, 1 छक्का लगाने में छूटे 11 बल्लेबाजों के पसीने

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2018, 17:27 IST

इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट की टीम एसेक्स और टीम इंडिया के बीच तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेला जा रहा है. इस मैच की पहली पारी में भारतीय टीम 395 रन बनाकर ऑलआउट हो गई है. इस मैच में भारत की ओर से सभी बल्लबाजों ने बल्लेबाजी की जो कि आगे इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सिरीज में अजमाए जा सकते हैं.

इस मैच में भारत की ओर से 5 बल्लेबाज थोड़े बहुत सफल साबित हुए तो वहीं 5 बल्लेबाज पूरी तरफ फ्लॉप रहे. इसके अलावा एक बल्लेबाज नॉट आट रहा था जो 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करना आया. ये बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि विकेटकीपर ऋषभ पंत थे, जिन्होंने नाबाद 34 रन की पारी खेली.

इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने प्रैक्टिस मैच के नियमों के मुताबिक सभी बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने का मौका दिया, जिसमें सबसे बड़े स्कोरर रहे दिनेश कार्तिक जिन्होंने 88 रन बनाए. इसके अलावा 4 और बल्लेबाजों ने अर्धशतक ठोका. इसमें कप्तान विराट कोहली, लोकेश राहुल, हार्दिक पांड्या और मुरली विजय का नाम शामिल है.

ये भी पढ़ेंः इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज की मौत, मिडिलसेक्स क्लब ने दी जानकारी

वहीं, इस प्रैक्टिस मैच के दौरान भारत के पांच बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए जिनमें, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्या रहाणे, करुण नायर और रविंद्र जड़ेजा का नाम है. इनमें से कोई भी बल्लेबाज 20 रन से ज्यादा की पारी नहीं खेल सका. वहीं, धवन बिना खाता खोले आउट हुए तो पुजारा ने सिर्फ एक रन बनाया.

एसेक्स की तरफ 7 गेंदबाजों ने बॉलिंग में हाथ अजमाया जिसमें से सिर्फ एक गेंदबाज ऐसा रहा जिसके खाते में कोई विकेट नहीं गया बाकी 6 गेंदबाजों को कोई न कोई विकेट मिला. एसेक्स की तरफ से पॉल वॉल्टर को 4, मैट कोल्स को 2, मैथ्यू क्विन, एरोन बीयर्ड, मैट डिक्शन और एरोन निज्जर को एक-एक विकेट मिला.

ये भी पढ़ेंः Asia Cup 2018 का शेड्यूल देख BCCI का फूटा गुस्सा, भारत-पाकिस्तान वनडे मैच पर लटकी तलवार

आपको बता दें, पहले ये प्रैक्टिस मैच 4 दिन का था लेकिन बाद में इसे 3 दिन का कर दिया गया क्योंकि आउट फील्ड गीला था. साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसके बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सिरीज खेलनी है. इसकी शुरुआत एक अगस्त से होगी.

First published: 26 July 2018, 17:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी