Home » क्रिकेट » evin lewis hits second hundred in t-20 match against india and won the match for westindies.
 

लुइस ने भारत के ख़िलाफ़ वो किया जो आज तक कोई नहीं कर पाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2017, 10:31 IST

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच रविवार को खेले गए  T-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज़ आसानी से जीत गया. वेस्टइंडीज की जीत के हीरो रहे एविन लुइस, जिन्होंने 191 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को आसानी से जीत दिला दी.

वेस्टइंडीज ने लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को 9 विकेट से हरा दिया. क्रिस गेल की वापसी को खतरा मान रहे भारत के लिए इस बार सबसे बड़ा खतरा बनकर उभरे एविन लुइस, जिन्होंने 62 गेंदों में 125 रनों की धुआंधार पारी खेल कर भारत के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली. उन्होंने अपनी 125 रनों की पारी में कुल 12 छक्के और 6 चौके मारे.

लुइस ने वेस्टइंडीज की तरफ से T-20 में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी का गेल का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. इसी के साथ वो वेस्टइंडीज की तरफ से एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले प्लेयर भी बन गए.

ये पहली बार नहीं है जब लुइस टीम इंडिया पर भारी पड़े हों, इससे पहले भी 2016 में अमेरिका में खेले गए टी-20 मुकाबले में उन्होंने भारत के खिलाफ शतक मारा था. उस मैच में लुइस ने 9 छक्कों की मदद से 100 रन बनाए थे, 246 रनों का लक्ष्य करने उतरी भारतीय टीम उस मैच में 1 रन से हारी थी. 

एविन लेविस दुनिया के तीसरे ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने टी-20 क्रिकेट फॉर्मेट में शतक जमाए हैं. एविन से पहले उन्हीं के हमवतन क्रिस गेल और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने टी-20 में दो बार शतक जमाया है. 

First published: 10 July 2017, 10:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी