Home » क्रिकेट » Ex Cricketer Informal discussion on Conflict of interest in BCCI building
 

'BCCI के नोटिस' से बचने के लिए कई पूर्व खिलाड़ी करेंगे चर्चा, जानिए क्या है पूरा मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2019, 21:11 IST

सोमवार को बीसीसीआई के मुंबई स्थित दफ्तर में कई पूर्व खिला़डी इकट्ठा होंगे. यह खिलाड़ी हितों के टकराव मामले में एक अनौपचारिक बैठक करेंगे, जिसमें सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति का कम से कम एक सदस्य मौजूद रहेगा. सीओए की अध्यक्ष विनोट राय है. इस समिति में उनते अलावा डायना इडुल्जी और सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल रवि थोडगे शामिल हैं.

पूर्व खिलाड़ियों की यह मीटिंग ऐसे समय में हो रही है जब कई पूर्व खिलाड़ियों को बीसीसीआई के लोकपाल द्वारा नोटिस जारी किया जा चुका है. पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई लोकपाल डीके जैन ने हाल ही में नोटिस जारी कर हितों के टकराव मामले में जवाब मांगा था. जिसके बाद पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली और हरभजन सिंह ने बीसीसीआई पर ट्विट कर हमला किया था.

दरअसल, मध्यप्रदेश क्रिकेट एशोसिएन के सदस्य संजीव गुप्ता की शिकायत के बाद बीसीसीआई के लोकपाल ने राहुल को नोटिस जारी किया था. संजीव गुप्ता ने अपनी शिकायत में कहा था कि राहुल अभी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के निदेशक हैं और वह इंडिया सीमेंट्स ग्रुप में उपाध्यक्ष पद भी है. आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्न्ई सुपर किंग्स का मालिकाना हक इंडिया सीमेंट्स ग्रुप के पास है ऐसे में यह हितों के टकराव का मामला बनात है.

हालांकि राहुल द्रविड़ ने मिले नोटिस का जवाब दे दिया है और लोकपाल ने उनके ऊपर हितों के टकराव के आरोपों को खारिज कर दिया है. लेकिन फिर भी भविष्य में ऐसे किसी को परेशना ना किया जाए और हितों का टकराव न बने इसे लेकर यह मीटिंग होनी है.

माना जा रहा है कि इस मीटिंग में सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह शामिल नहीं होंगा. हरभजन सिंह ने अपने जवाब एक पत्र के माध्यम से बोर्ड को भेज दिया है. वहीं वीवीएस लक्ष्मण के इस मीटिंग में पहुंचने की उम्मीद है. साथ ही राहुल द्रविड़, दिलीप वेंगसरकर और तेज गेंदबाज अजीत अगरकर इस बैठक में शिरकत कर सकते है.

तेज रफ्तार गेंद लगने के बाद जमीन पर पड़े दर्द से कराह रहे थे स्मिथ, दूर खड़े हंस रहे थे जोफ्रा आर्चर!

First published: 18 August 2019, 21:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी