Home » क्रिकेट » faf du plessis two-week isolation period for players ICC T20 World Cup
 

फाफ डु प्लेसिस ने आईसीसी को दिया आइडिया, T20 विश्व कप से पहले और बाद में खिलाड़ियों को किया जाए आइसोलेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2020, 23:17 IST
Faf du Plessis

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में इस साल के अक्टूबर और नवबंर के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) का आयोजन होना है. हालांकि, कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण इस साल के अंत में होने वाले विश्व कप पर बादल मंडरा रहे हैं. वहीं अब दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने आईसीसी (ICC) को सुझाव दिया है कि इस साल होने वाले विश्व कप से पहले और बाद में खिलाड़ियों को दो सप्ताह के लिए आइसोलेशन में रखा जाए.

बांग्लादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल के साथ फेसबुक लाइव चैट के दौरान डु प्लेसिस ने कहा,"मुझे यकीन नहीं है. यह पढ़ना कि ट्रैवल बहुत सारे देशों के लिए एक मुद्दा बनने जा रहा है और वे दिसंबर या जनवरी के बारे में बात कर रहे हैं." उन्होंने कहा,"लेकिन भले ही ऑस्ट्रेलिया अन्य देशों की तरह कोरोना वायरस से ज्यादा प्रभावित न हो, लेकिन बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका या भारत के लोग जहां ज्यादा खतरा है, जाहिर है कि यह उनके लिए स्वास्थ्य जोखिम की तरह है."

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा कि विश्व कप खेलने के लिए जरूरी है कि सभी खिलाड़ियों को शुरूआत के दो सप्ताह और अंत में आइसोलेशन में रहना होगा. उन्होने कहा,"अगर आपको टूर्नामेंट खेलना है तो आपको इसके शुरू होने से पहले दो सप्ताह आइसोलेशन में जा सकते हैं और फिर टूर्नामेंट खेल सकते हैं और फिर टूर्नामेंट बाद में दो सप्ताह के लिए आइसोलेशन में रह सकते हैं." उन्होंने आगे कहा,"लेकिन मुझे नहीं पता कि दक्षिण अफ्रीका कब अपने ट्रैवल से बैन हटाएगा, क्योंकि हम पुराने दिनों की तरह नावों पर नहीं जा सकते.'

वहीं इस खिलाड़ी ने इस दौरान अपनी कप्तानी को लेकर भी बात की है. 35 वर्षीय डुप्लेसी ने इस साल की शुरुआत में ही अफ्रीकी टीम की कप्तानी से इस्तीफा दिया है. डुप्लेसी ने कहा,"मुझे कप्तानी पसंद है.यह उसका हिस्सा है, जोकि मैं हूं. मैंने 13 साल की उम्र से ही कप्तानी की है. एक खिलाड़ी से पहले मैं अभी भी खुद को एक कप्तान मानता हूं, इसलिए मैंने इसका कहीं ज्यादा आनंद लिया है."

डेविड वार्नर या युजवेंद्र चहल, कौन बनाता है बेहतर टिक टॉक वीडियो? शिखर धवन ने दिया ये जवाब

First published: 14 May 2020, 16:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी