Home » क्रिकेट » Fakhar Zaman imposed double century against Zimbabwe and Pakistan Creates History Fakhar Zaman 200
 

पाकिस्तान के फखर जमन ने दोहरा शतक ठोक रचा वनडे क्रिकेट का नया इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2018, 16:22 IST

पाकिस्तान की टीम जिम्बाब्वे दौरे पर इतिहास पर इतिहास रचे जा रही है. पहले पाकिस्तानी टीम ने पांच मैचों की वनडे सिरीज के चौथे मुकाबले में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का विश्व रिकॉर्ड बनाया तो वहीं, अब सलामी बल्लेबाज फखर जमन दोहरा शतक ठोक पाकिस्तान के लिए एक और इतिहास रच दिया है.

जिम्बाब्वे के बुलावायो के क्वींस स्पोर्ट्स कल्ब मैदान पर खेले जा रहे चौथे वनडे मुकाबले में पाकिस्तान के ओपनर फखर जमन ने पाकिस्तान की ओर से सबसे बड़ा निजी स्कोर बना दिया है. फखर जमन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 200 रन बना लिए हैं और अपने करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया है.

इससे पहले पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमन और इमाम उल हक ने तीन से सौ ज्यादा रन बनाकर पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड कायम किया है. पाकिस्तान से पहले कोई भी टीम पहले विकेट के लिए 300 या इससे ज्यादा रन नहीं जोड़ पाई है.

पाकिस्तान के फखर जमन और इमाम उल हक ने मिलकर जिम्बाब्वे के खिलाफ 304 रन बनाए. इस दौरान पहला विकेट इमाम उल हक के रूप में गिरा जब वह 122 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 113 रन बनाकर वापस पवेलियन लौटे. हालांकि उनके साथी बल्लेबाज फखर जमन अभी भी(खबर लिखे जाने तक) क्रीज पर मौजूद हैं.

First published: 20 July 2018, 16:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी