Home » क्रिकेट » Fakhar zaman is the man for big occasions like Champions trophy 2017 against India and now Australia in T20 Tri-Series
 

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया को भी रुला दिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2018, 18:17 IST

जिम्बाब्वे के हरारे में ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान के हाथों T20 ट्राई सिरीज के फाइनल में हार मिली है. जिम्बाब्वे-पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई इस T20 ट्राई सिरीज का खिताबी मुकाबला रविवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे में खेला गया. इस खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया.

T20 में नंबर वन रैंकिंग पाकिस्तान ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वही(पाकिस्तान) T20 की किंग है. T20 ट्राई सिरीज से मेजबान जिम्बाब्वे के सभी(4) मुकाबले हारने के बाद पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी जंग थी, जिसे पाकिस्तान ने 4 गेंद और 6 विकेट शेष रहते अपने नाम कर लिया.

इस खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फकर जमन का जलवा रहा. हालांकि, मध्यक्रम के दिग्गज बल्लेबाज शोएब मलिक ने भी शानदार पारी खेलकर पाकिस्तान को जीत के अंजाम तक पहुंचाने में योगदान दिया लेकिन फकर जमन पाकिस्तान के लिए फिर से एक हीरा बनकर उभर हैं.

दरअसल, ऐसा दूसरा मौका है जब फकर जमन ने किसी खिताबी मुकाबले में शानदार पारी खेली हो. इससे पहले वह टीम इंडिया के खिलाफ पिछले साल (2017) ऐतिहासिक पारी खेलकर अपनी टीम के लिए बेशकीमती साबित हुए हैं. बता दें कि भारत के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में फकर जमन ने शानदार शतक ठोका था.

फकर जमन ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारत के खिलाफ 106 गेंदों में 114 रन बनाए थे. इस पारी में उनके 12 चौके और 3 छक्के शामिल थे. जमन की इसी पारी की बदौलत पाकिस्तान ने भारत को 339 रन का लक्ष्य दिया, जिसे इंडियन टीम हासिल नहीं कर पाई थी और 30.3 ओवर में 158 पर ढेर हो गई थी.

वहीं, आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 ट्राई के फाइनल में फकर जमन का बल्ला उस समय चला जब पाकिस्तान को पहले ही ओवर में दो झटके लग गए थे. इसके बाद फकर जमन ने 46 गेंदों का सामना करते हुए 91 रन की शानदार पारी खेली और टीम को जीत के मुहाने पर ला खड़ा कर दिया.

फकर जमन की इस पारी में 12 चौके और 3 छक्के शामिल थे. इसके बाद बचा काम शोएब मलिक ने कर दिया. इस मैच में शोएब मलिक ने 37 गेंदों में 43 रन की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल था. इसके अलावा कप्तान सरफराज अहमद ने 19 गेंदों पर 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 28 रन बनाए.

First published: 8 July 2018, 17:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी