Home » क्रिकेट » Fakhar Zaman made 94 run in hid debut test match agaisnt Australia
 

डेब्यू टेस्ट में 9 साल बाद पाकिस्तान के लिए इतिहास रचने वाले थे फखर जमान लेकिन...

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2018, 17:08 IST
(ICC)

दुबई के शेख जायद स्टेडियम में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने डेब्यू किया और इस मैच में उन्होंने शानदार पारी खेली.

जमान इस मैच में शतक लगाने वाले थे लेकिन वह 58.4 ओवर में 94 रन पर ही आउट हो गए. अगर जमान इस मैच में शतक लगाते तो वह पाकिस्तान की तरफ से 9 साल बाद डेब्यू टेस्ट में शतक मारने वाले 13वें खिलाड़ी बन जाते.

 

बता दें साल 2009 में पाकिस्तान के खिलाड़ी उमर अकमल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था, इस मैच में उन्होंने 129 रन की पारी खेली थी. बता दें साल 2009 में पाकिस्तान के खिलाड़ी उमर अकमल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था, इस मैच में उन्होंने 198 गेंदों में 129 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 8 चौके और 1 छक्का जडा था.

 

अब जमान इस कारनामे को दोहराने वाले थे लेकिन वह LBW आउट हो गए. जमान से पहले पाकिस्तान के 12 खिलाड़ी डेब्यू टेस्ट मैच में शतक लगा चुके हैं, इस मैच में इमाम-उल-हक की जगह पर शामिल हुए हैं. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इस सिरीज के पहले टेस्ट मैच में इमाम की उुंगली में चोट लग गई थी और वह इसलिए इस मैच में टीम हिस्सा नहीं हैं.

हालांकि वह आउट होने के बाद भी पाकिस्तान की तरफ से 90 से उपर अधिक रन पर आउट होने वाले तीसरे नंबर के खिलाड़ी है. जमान से पहले साल 2003 में पाकिस्तान के आसिम कमल डेब्यू टेस्ट में 99 रन पर आउट हो गए थे, इससे पहले 1964 में अब्दुल कादिर ने भी 95 रन और तसलिम आफिर ने 90 रन की पारी खेली थी. अब 15 साल बाद जमान ने पाकिस्तान की तरफ से डेब्यू टेस्ट में 94 रन की पारी खेली है.

ये भी पढ़ें: IND vs WI: पहले वनडे में सचिन के इस विराट रिकॉर्ड को तोड़ेंगे कोहली?

First published: 16 October 2018, 17:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी