Home » क्रिकेट » Fakhar Zaman the made the most run in odi five match series in Zimbabwe vs Pakistan 4th ODI
 

पाकिस्तान के फखर जमान का कमाल, सिरीज में तोड़ा तीसरा वर्ल्ड रिकार्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2018, 17:41 IST
(Twitter: @CricketAus)

जिम्बाब्वे और पाकिस्तान के बीच पांच वनडे मैचों की सिरीज हो रही है, इस सिरीज का अंतिम मुकाबला जिम्बाब्वे के बुलावायो शहर के क्वींस स्पोर्ट्स कल्ब मैदान पर खेला जा रहा है. पांच मैचों की सिरीज में पाकिस्तान 4-0 से आगे है.

इस सिरीज में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान नए-नए रिकॉर्ड बनाए हैं, जमान ने इस सिरीज के चौथे मैच में नाबाद 210 रन की पारी खेली और पाकिस्तान की टीम की तरफ से एकमात्र दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने. आज फिर जमान ने दो रिकॉर्ड बना दिए है.

इसके साथ ही आज के मैच में जमान ने वनडे क्रिकेट के सारे वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ते हुए कम से कम मैचों में सबसे तेज 1000 रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इन रनों के साथ ही जमान ने एक और रिकार्ड भी अपने नाम किया है. बता दें कि जमान पांच मैचों की वनडे सिरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए है.

जमान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सिरीज में 515 रन बनाए हैं इस सिरीज में उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 210 रन हैं. इससे पहले साल 2009 में केन्या के खिलाफ जिम्बाब्वे के हेमिल्टन मसकजदा ने पांच मैचों की वनडे सिरीज में 467 रन बनाए थे और साल 2007 में पाकिस्तान के खिलाड़ी सलमान बट्ट ने पांच मैचों की सिरीज में बांग्लादेश के खिलाफ 451 रन बनाए है. इस सिरीज में सलमान का सर्वाधिक स्कोर 136 रन का है.

ये भी पढ़ें: वनडे में दोहरा शतक ठोकने वाले फखर जमन ने रचा एक और इतिहास, तोड़ दिए सारे वर्ल्ड रिकॉर्ड

First published: 22 July 2018, 16:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी