Home » क्रिकेट » Fast Bowler Lasith Malinga Imposed One Year Ban By SLC
 

एक बयान और मलिंगा हो गए क्रिकेट से एक साल के लिए दूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2017, 13:45 IST

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा वैसे तो अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. मलिंगा अपनी धारदार यॉर्कर गेंदों के लिए मशहूर हैं. वर्ल्ड क्रिकेट का शायद ही कोई बल्लेबाज होगा, जो मलिंगा की यॉर्कर से खौफ न खाता हो.

लेकिन इस करिश्माई गेंदबाज ने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है, जिसके लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने उनको एक साल के लिए बैन कर दिया है. दरअसल मामला ये है की लसिथ मलिंगा को मंजूरी लिए बिना मीडिया में बयान देकर अनुबंध तोड़ने का दोषी पाया गया है. इसके लिए बोर्ड़ ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए उन पर एक साल का बैन लगाया है. साथ ही उनकी मैच फीस का 50% जुर्माना भी लगाया गया है.

फिलहाल मलिंगा पर छह महीने का प्रतिबंध लगा दिया गया है. अनुशासनात्मक जांच के बाद उन्हें अनुबंध तोड़ने का दोषी पाया गया. मलिंगा ने अपने खिलाफ आरोप स्वीकार किए और फिर औपचारिक रूप से माफी भी मांगी है.

ये है पूरा मामला

यह जांच मलिंगा के अपने देश के खेल मंत्री दयासिरी जयशेखरा के खिलाफ कुछ टिप्पणियां करने की वजह से शुरू की गई थी. मलिंगा ने लंदन में हुई चैंपियंस ट्रॉफी से लौटने के बाद दो बार समझौते की शर्तो का उल्लंघन किया. इन शर्तों के अनुसार वह एसएलसी के सीईओ से पूर्व मंजूरी लिए बगैर मीडिया में कोई बयान नहीं दे सकते हैं.

First published: 28 June 2017, 13:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी