Home » क्रिकेट » Feroz Shah Kotla stadium renamed as Arun Jaitley stadium
 

भारतीय टीम के सामने बदल गया इतिहास, अब फिरोज शाह नहीं..

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2019, 20:07 IST

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलकर देश के पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ट नेता अरुण जेटली का नाम कर दिया गया है. इसके साथ ही इस स्टेडियम में भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम पर एक स्टैंड भी रख गया है. इस स्टैंड का उद्घाटन करने खुद विराट कोहली पहुंचे.

नई दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के भारोत्तोलन हाल में हो रहे आयोजन में देश के गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू के साथ साथ अरुण जेटली का पूरा परिवार और पूरी टीम इंडिया इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं. अब अरुण जेटली में पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेला जाएगा.

 

इस कार्यक्रम से पहले भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को मोमेंटो भेंट किए गए. गृह मंत्री अमित शाह ने आधिकारिक रूप से स्टेडियम के नाम का अनावरण किया.

वहीं पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान ने इस दौरान कहा,'अरुण जेटली जी 14 साल तक अध्यक्ष रहे और मैं उपाध्यक्ष था. वह हमारे मित्र थे, मार्गदर्शक थे. जब भी हमें दिशा की जरूरत होती, वे हमारी मदद करते. कोटला स्टेडियम के पुनर्निर्माण के लिए उन्होंने सबसे बड़ी मदद की. इसलिए उसके सम्मान में स्टेडियम का नाम रखना शानदार काम है.'

वहीं कार्यक्रम से पहले टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों के साथ साथ विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा, कोच रवि शास्त्री ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है.

क्या धोनी लेने वाले हैं संन्यास, टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर ने दिया बड़ा बयान

First published: 12 September 2019, 20:04 IST
 
अगली कहानी