Home » क्रिकेट » Former Australian Cricketer Darren Berry Denies to become Pakistan fielding coach because he wants to spent time with his family
 

पाकिस्‍तानी टीम का फील्डिंग कोच नहीं बनेगा ये दिग्गज क्रिकेटर, इस वजह से किया साफ इनकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2018, 11:15 IST
(File Photo)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एशिया कप 2018 से पहले एक तगड़ा झटका दिया है. ऑस्ट्रेलियाई दिगग्ज डैरेन बैरी ने पाकिस्तान टीम का फील्डिंग कोच बनने से साफ इनकार कर दिया है. डैरेन बैरी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा दिए गए फील्डिंग कोच के ऑफर को निजी कारणों की वजह से ठुकरा दिया है.

ईएसपीएन के मुताबिक, पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम के साथ काम कर रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर और बल्लेबाज डैरेन बैरी ने कहा, “मैं मिकी आर्थर और पीसीबी द्वारा दिए गए अवसर के लिए आभारी हूं. पीसीबी और खुद के बीच हुई चर्चा के बाद मैंने उन्हें अपने फैसले से अवगत करा दिया."

डैरेन बैरी ने कहा है, "मैंने(डैरेन बैरी) अभी अपने परिवार के साथ समय बिताने का फैसला किया है. ऐसी स्थिति में मैं टीम पर पूरी तरह से फोकस नहीं कर पाऊंगा.” इसी कड़ी में बैरी ने आगे कहा, "मैं इस्लामाबाद यूनाइटेड के साथ काम जारी रखूंगा. हालांकि, भविष्य में अंतरराष्ट्रीय कोचिंग के अवसरों के संबंध में विचार करूंगा."

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व फिल्डिंग कोच स्टीव रिक्सन ने निजी और व्यावसायिक कारणों का हवाला देते हुए अपने अनुबंध को नवीनीकृत न करने का फैसला लिया था. आपको बता दें, स्टीव रिक्सन ने इसी साल जून के महीने में अपने पद(फील्डिंग कोच पाकिस्तान क्रिकेट टीम) से इस्तीफा दे दिया था.

 

Cricket Australia

इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी अंतरराष्ट्रीय टीम के लिए एक नए फील्डिंग कोच की तलाश की थी. इसके लिए पीसीबी ने एक विज्ञापन भी दिया था. बाद में पीसीबी ने दाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डैरेन बैरी को टीम पाकिस्तान का फील्डिंग कोच नियुक्त करने का फैसला किया गया.

ऐसी उम्मीद थी कि वे जिंम्बांबे में शुरू होने वाले T20 सीरीज से पहले टीम में कोच के तौर पर शामिल हो जाएंगे. लेकिन, पीसीबी ने एशिया कप को ध्यान में रखते हुए उनके ज्वाइनिंग की तारीख को बढ़ाकर 25 अगस्त कर दिया गया. इसके बाद बैरी ने कोच बनने के अपने फैसले को वापस ले लिया.

हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस बात से इनकार कर रहा है कि ज्वॉइनिंग में हुई देरी की वजह से डैरेन बैरी ने इस ऑफर को ठुकराया है. इस बात को लेकर एक पीसीबी अधिकारी का कहना है, “वहां किसी तरह की देरी नहीं हुई. स्टीव रिक्सन को जून के अंत तक के लिए हमसे अनुबंधित किया गया था. हमने 27 जून को एक नये कोच के लिए विज्ञापन निकाला. उसके बाद हम लोग शर्तों पर बातचीत कर रहे थे. पीसीबी की शर्तों पर सबकुछ सहमत हो गया. लेकिन बाद में बैरी ने व्यक्तिगत कारणों से इस फैसले को वापस ले लिया.” बता दें कि इस्लामाबाद यूनाइटेड से जुड़ने से पहले, डैरेन बैरी ने घरेलू टीम साउथ ऑस्ट्रेलिया के साथ चार साल बिताए और उन्हें 2010-11 में मिली शानदार जीत के दौरान गाइड किया था.

First published: 16 August 2018, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी