Home » क्रिकेट » former Australian cricketer shane warne bowled ball of the century in ENG vs AUS ashes series, watch video
 

'बॉल ऑफ द सेंचुरी’ ने बदल दी शेन वॉर्न की किस्मत, आप भी देखिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2018, 12:04 IST

4 जून 1993 में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में टेस्ट मैच हुआ. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर गेंदबाज शेन वॉर्न ने इंग्लैंड के बल्लेबाज माइक गैंटिंग को बोल्ड कर दिया था. गैंटिंग के बोल्ड होने के बाद शेन वार्न की गेंदबाजी की तारीफ हुई और वॉर्न की यह गेंद क्रिकेट के इतिहास में सबसे यादगार गेंदों में से एक हो गई. इस गेंद को बॉल ऑफ द सेंचुरी’ का नाम भी दिया गया.

बता दें कि 25 साल पहले 4 जून 1993 में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में हुए एशेज सीरीज के दौरान शेन वॉर्न ने अपनी गेंदबाजी से सबको हैरान कर दिया था. दरअसल, शेन वॉर्न ने गेंद लेग स्टंप के बहुत ज्यादा बाहर फेंकी थी लेकिन 90 डिग्री से घुमती हुई इस गेंद ने इग्लैंड के दाएं हाथ के बल्लेबाज माइक गैंटिंग का ऑफ स्टंप उखाड़ दिया.


इस गेंद को गैंटिंग भी नहीं चमक पाए थे, लेकिन 25 साल बाद शेन वॉर्न ने अपने क्रिकेट करियर के इस यादगार पल को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. वार्न ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "विश्वास नहीं कर सकता कि ये 25 साल पहले की बात है जब माइक गैटिंग को इस गेंद पर आउट किया. रिची बनॉर्ड की भी इस दौरान बेहतरीन कमेन्ट्री रही.”

वहीं, शेन वॉर्न के लिए आईसीसी ने भी एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. जिसमें शेन वार्न कहते हैं, " एक लेग-स्पिनर के तौर पर आप हमेशा एक परफेक्‍ट लेग-ब्रेक डालने की कोशिश करते हैं और मेंने यह पहली बार में ही कर दिखाया. यह बहुत ही शानदार रहा और इससे मेरी पूरी जिंदगी बदल गई. यह गेंद उन गेंदों में से एक गेंद थी जिसे सभी लेग-स्पिनर्स फेंकना चाहेंगे और मुझे गर्व है कि मैंने यह फेंकी और माइक गैटिंग जैसे बेहतरीन खिलाड़ी इस गेंद पर आउट हुए." 

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड को एक और झटका, स्टोक्स के बाद ये स्टार ऑलराउंडर भी हुआ टीम से बाहर

First published: 5 June 2018, 12:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी