Home » क्रिकेट » Former batsman Srikkanth said - KL Rahul played more important innings than Rohit
 

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज श्रीकांत क्यों बोले- रोहित से ज्यादा महत्वपूर्ण पारी केएल राहुल ने खेली

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2019, 17:09 IST

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज कृष्णमाचारी श्रीकांत ने विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम की तुलना 1970 के दशक की वेस्टइंडीज टीम से की है. उन्होंने कहा ज्यादातर विरोधी भारतीय टीम का सामना करने के लिए चिंतित हैं. श्रीकांत ने रविवार को मैनचेस्टर में पाकिस्तान पर भारत की 89 रनों से जीत के बाद यह बात कही.

उन्होंने कहा “ शुरू से यह टीम यह 1970 के दशक की वेस्टइंडीज टीम की तरह लग रही है. जहां विपक्ष टीम पर शुरू से मनोवैज्ञानिक दबाव होता है. टीमें भारत का सामना करने के बारे में चिंतित हैं. श्रीकांत ने यह बात आईसीसी के लिए अपने कॉलम में लिखी है.

अभी तक भारत टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को पीछे छोड़ता हुआ नजर आ रही है. पाकिस्तान के साथ हुआ मुकाबला केएल राहुल के लिए भी एक परीक्षा थी, जिसमे वह खरे उतरे. उन्होंने खुद कहा था कि वह एकदिवसीय मैच में पारी को खोलने से घबराए हुए थे.

चोटिल शिखर धवन के स्थान पर खेलते हुए, राहुल एक अर्धशतक ठोका. रोहित शर्मा ने 140 रन की मैच विजयी पारी खेली लेकिन श्रीकांत को लगा कि राहुल की 57 रन की पारी ज्यादा महत्वपूर्ण थी.

 

उन्होंने लिखा “सभी जानते हैं कि रोहित शर्मा कितने अच्छे बल्लेबाज हैं, लेकिन मेरे लिए केएल राहुल से ज्यादा महत्वपूर्ण पारी पाकिस्तान के खिलाफ थी. क्योंकि मैच से पहले यह बड़ा सवाल यह था शिखर धवन के बिना भारतीय टीम कैसे खेलेगी.

भारत के लिए एक और सकारात्मक बात यह रही कि कुलदीप यादव का बेहतरीन प्रदर्शन रहा, जिन्होंने फखर जमान और बाबर आजम के महत्वपूर्ण विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और कुलदीप के साथ भारत ने अच्छी गेंदबाजी की. श्रीकांत ने कहा कि पाकिस्तान ने मैदान में दबाव से जूझ रही थी. ऐसा लगा कि पाकिस्तान पर अधिक दबाव था.

पाकिस्तानी पत्रकार ने पाक टीम के लिए मांगी सलाह, रोहित शर्मा ने दिया ऐसा जवाब, हंसते-हंसते फूल गया पेट

First published: 17 June 2019, 17:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी